NDTV Khabar

Election Results 2018: राहुल गांधी ऐसे बिताते थे इंदिरा गांधी के साथ समय, जीत पर कांग्रेस ने शेयर की तस्वीरें

Rahul Gandhi की बचपन की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ खेलते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी दादी इंदिरा गांधी के काफी करीब थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2018: राहुल गांधी ऐसे बिताते थे इंदिरा गांधी के साथ समय, जीत पर कांग्रेस ने शेयर की तस्वीरें

Election Results 2018: राहुल गांधी ऐसे बिताते थे इंदिरा गांधी के साथ समय.

Election Results 2018: मध्यप्रदेश (MP Election Result), राजस्थान (Rajasthan Election Result) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Result) में कांग्रेस ने शानदार वापसी की है. तीनों राज्यों में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस ने बीजेपी को बुरी तरह हराया. तो वहीं मध्यप्रदेश और राजस्थान में कड़ी टक्कर देखने को मिली. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी प्रेसीडेंट बने एक ही साल हुआ है और कांग्रेस ने तीन बड़े राज्यों में जीत हासिल की. राहुल गांधी की बहुत तारीफ हो रही है. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी 15 साल से काबिज थे. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने वहां जीत हासिल की और भाजपा को हरा दिया.

Election Results 2018: ट्विटर पर मन रहा कांग्रेस की जीत का जश्न, लोगों ने ऐसे किया राहुल गांधी का स्वागत
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Congress (@incindia) on


इसी बीच राहुल गांधी की बचपन की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ खेलते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी दादी इंदिरा गांधी के काफी करीब थे. इंस्टाग्राम पर कांग्रेस ने सोमवार को ये तस्वीरें पोस्ट कीं. जिसमें वो इंदिरा गांधी के साथ खेलते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को राजीव गांधी ने क्लिक की थी. 

राहुल ने बताया कि कैसे चुने जाएंगे राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री


मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, मगर बीजेपी एंटी इनकंबेंसी के लहर को खत्म नहीं कर पाई और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर आई. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें और बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं. आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दलों की बैठक है और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर सकती है और अपने मुख्यमंत्री का चेहरा भी चुन सकती है. 

टिप्पणियां

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सियासी वनवास खत्म, मगर किसका होगा राजतिलक, अब भी बड़ा सवाल​

पिछले साल 11 दिसंबर को ही राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी प्रेसीडेंट बने थे. एक ही साल में कांग्रेस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा का किला ढहा दिया है. तीनों राज्यों में कांग्रेस आने से पार्टी में काफी खुशी है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. जिससे कांग्रेस काफी उत्साहित है. उनको लोकसभा में भी ऐसे ही परिणाम आने की उम्मीद है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement