NDTV Khabar

मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री Narendra Modi की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक, फ्री में दे रहा है CNG

मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख खुश हो गया पेट्रोल पंप का मालिक.

Election Results 2019: देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है. एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी. मोदी की ऐतिहासिक जीत को देख पेट्रोल पंप का मालिक इतना खुद हो गया कि उसने रिक्शेवालों को फ्री में सीएनजी बाटी. 

Election Results 2019: इन 10 राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा, मोदी की आंधी ने सबको उड़ाया


बीजेपी के कार्यकर्ता देश भर में जश्न मना रहे हैं. गुजरात के राजकोट के गोपाल चुतसमा का पेट्रोल पंप है. वो बीजेपी की जीत से इतने खुश हो गए कि उन्होंने ऑटो रिक्शा वालों को फ्री में सीएनजी दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 100 ऑटोरिक्शा में सीएनजी भराई जा चुकी है और 200 से ज्यादा ऑटोरिक्शा वाले खबर सुनने के बाद आ चुके हैं. वो लाइन में खड़े हुए हैं. 

लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की बुरी हार, राज बब्बर ने यूपी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

बता दें, गुजरात की सभी 26 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है. 2014 की तरह भाजपा ने इस बार भी गुजरात में शानदार परफॉर्म किया है. लोकसभा चुनाव 2019 में कई ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने ज्यादा मार्जिन से जीत हासिल की है. गुजरात की नवसारी सीट से बीजेपी से सीआर पाटिल खडे़ हुए थे. भाजपा के नवसारी उम्मीदवार सी आर पाटील की 6.89 लाख के अंतर से जीत अभी तक 26 सीटों पर सबसे बड़े अंतर से जीत है. वो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. 2014 लोकसभा चुनाव में गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे ने 6.96 लाख वोटों से जीत हासिल की थी. पाटील नवसारी से 2014 में 5.58 लाख वोट से जीते थे. 

टिप्पणियां

Election Results 2019: अमेठी सीट से क्यों हारे राहुल गांधी, वहां की जनता ने बताई यह बड़ी वजह

बीजेपी ने गुजरात के साथ-साथ राजस्थान, दिल्ली और मध्यप्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया और कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में सफल रही. हरियाणा की करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी से संजय भाटिया खड़े थे. वो 6.56 लाख वोट से जीते. फरीदाबाद से बीजेपी के कृष्ण पाल खड़े थे. उन्होंने 6.38 लाख वोट से जीत हासिल की. राजस्थान से भिलवाड़ा सीट से सुभाष चंद्र बहेरिया ने 6.12 लाख वोट से जीत हासिल की. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement