NDTV Khabar

विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

विश्व कप 2018 में एक ऐसा मैच हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. Argentina vs Nigeria के बीच सांस रोक देने वाला मुकाबला हुआ. जिसको देख डिएगो माराडोना बीमार पड़ गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

विश्व कप 2018: माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न कि हो गए अस्पताल में भर्ती.

विश्व कप 2018 में एक ऐसा मैच हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. Argentina vs Nigeria के बीच सांस रोक देने वाला मुकाबला हुआ. रूस में हो रहे फीफा विश्व कप 2018 में अर्जेंटीना को बाहर होने का खतरा था. बाहर होने से बचने के लिए अर्जेंटीना को नाइजीरिया को किसी भी तरह से हराना था. अर्जेंटीना और नाइजीरिया का मुकाबला काफी शानदार रहा. इस रोमांचक मुकाबले में अर्जेंटीना ने आखिरी मौके पर गोल दागकर 2-1 से मुकाबला जीत लिया. अब अर्जेंटीना ने नॉक आउट में जगह बना ली है. मैच के हीरो रहे Lionel Messi. जिनके गोल की बदौलत टीम नॉकआउट में पहुंच सकी. 

Fifa World Cup 2018: आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे मेस्सी का टूटा सपना, हार के बाद ऐसे छलका दर्द


इस रोमांचक मैच को देखने डिएगो माराडोना भी पहुंचे थे. माराडोना सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम के लग्जरी बॉक्स में बैठे थे. जैसे ही अर्जेंटीना ने दूसरा गोल किया तो माराडोना इतने एक्साइटिड हो गए कि बॉक्स में खड़े होकर जश्न मनाने लगे. जिसके बाद वो बेसुध हो गए और बेहोश हो गए. जिसके बाद उनको अंदर ले जाया गया. बीमार पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया. 

टिप्पणियां

लियोनेल मेसी सहित सितारा खिलाड़ियों लेकर अर्जेंटीना ने बनाई 'यह खास रणनीति'
 


यह अर्जेंटीना की इस विश्व कप में पहली जीत है. पहले मैच में उसने आइसलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था तो वहीं दूसरे मैच में उसे क्रोएशिया से 3-0 से हार मिली थी. इसी कारण अर्जेंटीना के अगले दौर में जाने पर संकट था. उसे इस मैच में जीत चाहिए थी और साथ ही दुआ करनी थी कि ग्रुप के दूसरे मैच में क्रोएशिया आइसलैंड को मात दे. इस दिन सब कुछ अर्जेंटीना के पक्ष में हुआ.

उसने नाइजीरिया को हराया तो वहीं क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हरा दिया. क्रोएशिया ने तीन मैचों में तीन जीत के साथ नौ अंक लेकर पहले स्थान के साथ ग्रुप दौर का अंत किया. वहीं अर्जेंटीना ने तीन मैचों में चार अंक लेकर दूसरे स्थान के साथ अंतिम-16 में प्रवेश किया. नाइजीरिया और आइसलैंड को विश्व कप से बाहर जाना पड़ा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement