JNU कैंपस में मिला चार फुट का लंबा कोबरा, तस्वीरें देख सिहर उठेंगे आप

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक टार फुट का कोबरा मिलने से वहां हड़कंप मच गया.

JNU कैंपस में मिला चार फुट का लंबा कोबरा, तस्वीरें देख सिहर उठेंगे आप

जेएनयू परिसर में एक चार फुट का कोबरा मिलने से वहां हड़कंप मच गया.

खास बातें

  • जेएनयू कैंपस में मिला चार फुट का लंबा कोबरा
  • परिसर में कोबरा मिलने से मचा हड़कंप
  • वन्य अधिकारियों ने कोबरा को वहां से सुरक्षित हटा लिया
नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक चार फुट का कोबरा मिलने से वहां हड़कंप मच गया. यह कोबरा 1000 से अधिक एकड़ में फैले इस विश्वविद्यालय के स्टाफ क्वार्टर के बाहर देखा गया. कोबरा को देखने के भयभीत लोगों ने सुरक्षा अधिकारियों को इस बात की खबर दी.वन्यजीवों के लिये काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन ने इस सबंध में जानकारी दी. इस संबंध में मंजू त्रिपाठी (जिनके आवास के बाहर कोबरा दिखा था) ने बताया, “हमने कई बार ऐसे सांपों को परिसर में देखा है. यह कोबरा बाद में हमारे आवास के पीछे चला गया.”   

यह भी पढे़ं: प्लास्टिक सर्जरी के बाद पहचान नहीं आ रही थीं ये चीनी महिलाएं, एयरपोर्ट पर हुईं गिरफ्तार

इस संबंध में वाइल्डलाइफ एसओएस से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, ‘‘यह कोबरा जेएनयू के स्टाफ क्वार्टर के बाहर निकला था. बाद में सांप को वहां से सुरक्षित हटा लिया गया. कोबरा को अभी निगरानी में रखा गया है और जब उचित समझा जायेगा तो उसे उसके प्राकृतिक निवास स्थल में छोड़ दिया जायेगा.’’

VIDEO: कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफदरजंग इलाके में चली गोली​
बता दें कि जेएनयू कैंपस काफी बड़ा है और यह 5.2 लाख वर्ग मीटर ग्रीन एरिया के साथ एक हरे भरे हरे रंग की बेल्ट में स्थित है और विभिन्न वन्यजीवों का घर है, मुख्य रूप से सरीसृप, निलगिएस और पक्षियों. परिसर में पाया गया यह कोबरा भारतीय उपमहाद्वीप में पाए जाने वाले चार विषैले सांप प्रजातियों में से एक है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com