NDTV Khabar

Google ने Doodle बनाकर Merry Christmas नहीं, Happy Holidays लिखकर दी बधाई, जानिए वजह

Holidays 2018 Northern Hemisphere Day 3: गूगल (Google) ने डूडल (Doodle) बनाकर हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) विश किया है. डूडल में गूगल लोगो (Google Logo) को क्रिसमस (Christmas) के सजावट के सामानों से सजाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Google ने Doodle बनाकर Merry Christmas नहीं, Happy Holidays लिखकर दी बधाई, जानिए वजह

Holidays 2018 Northern Hemisphere Day 3: Google ने 25 December के मौके पर Christmas नहीं, Doodle के जरिए Happy Holidays लिखकर दी बधाई

नई दिल्ली:

Happy Holidays Google Doodle: गूगल (Google) ने डूडल (Doodle) बनाकर क्रिसमस (Christmas) की बधाई हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) के जरिए विश किया. डूडल में गूगल लोगो (Google Logo) को क्रिसमस (Christmas) के सजावट के समानों से सजाया गया. वहीं, गूगल (Google) के L शब्द को क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) (पढ़ें क्रिसमस ट्री की कहानी) बनाया गया. इतना ही नहीं, इस डूडल (Doodle) में दो रेन्डिर (Reindeers) भी दिखाए गए हैं. एक सोफे पर बैठा है तो दूसरा फ्लोर पर. इसके साथ ही एक महिला और एक पुरुष सैंटा क्लॉज़ (Santa Claus) को तोहफे (Secret Santa gifts) (पढ़िए असली सीक्रेट सैंटा की कहानी) के साथ रोलिंग चेयर पर पावर नैप (Power Nap) लेते हुए दिखाया गया है. क्रिसमस (Tuesday, 25 December) से ठीक सातवें दिन नया साल 2019 (New Year 2019) शुरू हो जाएगा. (पढ़ें 25 दिसंबर को ही क्यों मनाते हैं क्रिसमस?)

Christmas Day: 25 December को ही क्यों मनाते हैं क्रिसमस, जानिए सीक्रेट सैंटा की पूरी कहानी


इसके अलावा ये गूगल डूडल (Google Doodle) इसीलिए भी खास है क्योंकि जब आप इस पर क्लिक करते हैं तो आपको हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) लिखा हुआ मिलता है.

e21mb2d

बता दें, नॉर्थ अमेरिका में क्रिसमस की बधाई (Christmas Wishes) देने के लिए हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) लिखा जाता है. क्योंकि इस दौरान वहां छुट्टियां रहती हैं. 

Christmas 2018: क्रिसमस पर अपने दोस्‍तों और करीबियों को भेजें ये शानदार मैसेजेस, ऐसे कहें Merry Christmas

क्रिसमस, हर साल 25 दिसम्बर (25 December) को जीजस क्रिस्ट के जन्मदिन (Jesus Christ Birthday) की खुशी में मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने घर को लाइटों और क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) से सजाते हैं. एक-दूसरे को तोहफे देते हैं. केक खाते हैं और चर्च में प्रेयर करते हैं. इसके साथ ही एक-दूसरे को इन मैसेजेस से ढेर सारी बधाईयां (Christmas Messages) देते हैं. 

वहीं, क्रिसमस (Christmas) की शाम को बच्चों को सैंटा क्लॉज़ गिफ्ट्स (Santa Claus Gifts) देते हैं. कुछ देशों में क्रिसमस के दिन पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) होता है. 

ईसा मसीह के जीवन से जुड़ी 5 बातें

क्रिसमस जीसस क्रिस्ट (Jesus Christ) को भगवान का बेटा (Son of God) कहा जाता है. क्रिसमस (Christmas) का नाम भी क्रिस्ट (Christ) से पड़ा.

 

टिप्पणियां

वीडियो - देशभर में क्रिसमस की रौनक



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement