15 मिनट में 87 नाम और चेहरा पहचान कर सकता है ये भारतीय मूल का बच्चा, सबको पीछे छोड़ जीती 'वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप'

Hong Kong के Singapore में आयोजित 'वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप' में सिंगापुर निवासी भारतीय मूल के 12 वर्षीय छात्र ने स्वर्ण पदक जीता है.

15 मिनट में 87 नाम और चेहरा पहचान कर सकता है ये भारतीय मूल का बच्चा, सबको पीछे छोड़ जीती 'वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप'

Hong Kong के Singapore में आयोजित 'वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप' में सिंगापुर निवासी भारतीय मूल के 12 वर्षीय छात्र ने स्वर्ण पदक जीता है. बच्चों की श्रेणी में ध्रुव मनोज ने 'नेम्स एंड फेसेज' और 'रैंडम वर्ड्स' में 56 अन्य प्रतियोगियों को मात देते हुए जीत हासिल की. प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 22 दिसम्बर के बीच किया गया. ध्रुव ने सात से अधिक 'डेक्स ऑफ शफल्ड कार्ड' को एक घंटे में याद कर लिया था.

मेंढकों ने अजगर के ऊपर बैठकर की सवारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

सिंगापुर की ओर से इस प्रतियोगिता में केवल ध्रुव ने हिस्सा लिया था. चीन, रूस, भारत, ताइवान और मलेशिया से 260 से अधिक प्रतियोगियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी.    सिंगापुर के एक समाचार पत्र टूडे ने ध्रुव के हवाले से कहा, 'सबसे मुश्किल काम ध्यान केंद्रित करना था....मेरे अधिकतर दोस्त पीएसएलई से आगे नहीं जा पाए...मेरा वहां बैठना और हिस्सा लेना कठिन था लेकिन मैं इसे करने में कामयाब रहा.'

साल का पहला दिल छू लेने वाला VIDEO, प्यासे जानवर को बॉटल से ऐसे पिलाया पानी

ध्रुव के पिता मनोज प्रभाकर ने कहा, 'मैंने पाया कि ध्रुव को ऐसा करने में मजा आ रहा है और वह अच्छा कर रहा है इसलिए मैंने उसका समर्थन किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट-भाषा)