पोस्‍ट करो करवा चौथ की सेल्‍फी, सरकार बनवाएगी फ्री में टॉयलेट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले के एसडीएम ने करवा चौथ (Karva Chauth) वाली सेल्‍फी के बदले टॉयलेट का आइडियादिया है.

पोस्‍ट करो करवा चौथ की सेल्‍फी, सरकार बनवाएगी फ्री में टॉयलेट

Karva Chauth: करवा चौथ की सेल्‍फी बीडीओ के पास भेजनी होगी

नई दिल्‍ली:

एक लड़की अपने होने वाले पति में क्‍या ढूंढती है? प्‍यार, विश्‍वास, अच्‍छी नौकरी, सांझे सपने, रुचियां, लक्ष्‍य और कई बार जीवन साथी में अच्‍छे सेंस ऑफ ह्यूमर की तलाश भी होती है. लेकिन हम कभी बेसिक सुविधाओं की बात नहीं करते क्‍योंकि हमें लगता है यह तो होगा ही. दुर्भाग्‍यवश्‍स भारत के ग्रामीण इलाकों में रहने वाली महिलाएं आधारभूत  सुविधाओं के लिए भी तरसती हैं. ऐसे में सरकार कई बार ज़रा हटके तरीकों से हालात सुधारने की कोशिश करती है. 

न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल जिसे के एसडीएम (SDM) ने लोगों से कहा है कि अगर वे खुद से टॉयलेट नहीं बनवा सकते हैं तो उन्‍हें करवा चौथ (Karva Chauth) वाली सेल्‍फी पोस्‍ट करनी होगी और बदले में उन्‍हें स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत टॉयलेट बनवाकर दिया जाएगा. 

खबरों के मुताबिक करवा चौथ सेल्‍फी संभल जिले के पंचायत ऑफिसर, एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, म्‍यूनिसिपल कॉपोरेशन और ब्‍लॉक डेवल्‍पमेंट ऑफिसर यानी बीडीओ के पास भेजनी होंगी. इससे अधिकारी यह पता लगा पाएंगे कि जिनके पास टॉयलेट बनवाने के साधन नहीं हैं उन्‍हें सुविधा मुहैया कराई जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों का एसडीएम का यह आइडिया खूब पसंद आया और ट्विटर पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की:

बहरहाल, हम उम्‍मीद करते हैं कि अगर इस तरह गांवों तक आधारभूत सुविधाएं पहुंच सकती हैं तो ऐसे प्रयासों का स्‍वागत होना चाहिए.