NDTV Khabar

Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

Ind Vs Eng: पांचवां टेस्ट हारने के साथ ही टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने बड़े ही रोमांचक तरीके से 118 रन से मुकाबला जीत लिया. आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने दूसरी इनिंग में शानदार 147 रन की पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

Ind Vs Eng: आदिल रशीद की एक गेंद ने पलट दी बाजी.

Ind Vs Eng: पांचवां टेस्ट हारने के साथ ही टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने बड़े ही रोमांचक तरीके से 118 रन से मुकाबला जीत लिया. आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने दूसरी इनिंग में शानदार 147 रन की पारी खेली. जिसकी बदौलत इंग्लैंड को जीत हासिल हुई. एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया मैच को जीत सकती है, लेकिन एक गेंद ने बाजी पलट दी और जीत इंग्लैंड को मिली. एक समय ऐसा था कि केएल राहुल (KL Rahul) और रिषभ पंत (Rishabh Pant) 200 रन की पार्टनरशिप कर चुके थे. लेकिन एक गेंद से टीम इंडिया पर हार का संकट आ गया और 1 घंटे के अंदर ही टीम इंडिया ऑल आउट हो गई. 

Ind vs Eng : इंग्लैंड से हारने के बाद भी खिलाड़ियों से खुश हैं कोहली, अपनी टीम और कुक के लिए कही यह बात

केएल राहुल 149 रन बनाकर खेल रहे थे. आदिल रशीद गेंदबाजी कर रहे थे. बॉल ज्यादा टर्न ले रही थी. जिसका उनको फायदा मिला. रशीद ने ऐसी स्पिन डाली जो राहुल समझ ही नहीं पाए. बॉल लेग पर टिपा खाई और ऑफ स्टंप उड़ाकर ले गई. इसी के साथ टीम इंडिया की जीत का सपना चकनाचूर हो गया. जब तक ये दोनों खिलाड़ी क्रीज पर थे तो जीत पास नहीं आ रही थी. राहुल के जाने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाज हावी हो गए और जल्द ही ऑल आउट कर दिया. 

टिप्पणियां
Ind vs Eng: इंग्‍लैंड की सीरीज जीत के बीच जेम्‍स एंडरसन ने हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..​

देखें VIDEO:
 

मैच में भारतीय टीम के समक्ष जीत के लिए 464 रन का भारीभरकम लक्ष्‍य था लेकिन पांचवें दिन, आखिरी सेशन में भारत की दूसरी पारी 94.3 ओवर में 345 रन पर सिमट गई. इस जीत के साथ इंग्‍लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. सैम कुरेन को इंग्‍लैंड की ओर से और विराट कोहली को भारत की ओर से सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. एलिस्‍टर कुक को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. कुक के करियर का यह आखिरी टेस्‍ट था और इंग्‍लैंड टीम ने विदाई टेस्‍ट में उन्‍हें जीत का तोहफा दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement