NDTV Khabar

Ind Vs Aus: एमएस धोनी हुए 'आउट', न खिलाड़ी को पता चला न अंपायर को, देखें VIDEO

India Vs Australia 3rd ODI: एमएस धोनी (MS Dhoni) आउट होने के बाद भी नॉट आउट रहे और ग्राउंड पर खड़े रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Aus: एमएस धोनी हुए 'आउट', न खिलाड़ी को पता चला न अंपायर को, देखें VIDEO

India Vs Australia 3rd ODI: MS Dhoni के बल्ले से लगी गेंद लेकिन आउट साबित नहीं हुए.

India Vs Australia 3rd odi: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind VS Aus 3rd odi) के बीच वनडे सीरीज टीम इंडिया ने जीत ली है. इसी के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. इससे पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कभी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती थी. वनडे में उसने इससे पहले 1985 में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट चैम्पियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज जीती थी. तीसरा वनडे 7 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने सभी को हैरान कर दिया है. टेस्ट सीरीज के बाद उसने वनडे सीरीज जीती है. इससे पहले टी-20 सीरीज ड्रॉ रही थी. वनडे सीरीज एमएस धोनी के लिए शानदार रही. तीनों की वनडे मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़े. एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. मेलबर्न वनडे में एमएस धोनी (MS Dhoni) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए.

विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएस धोनी (MS Dhoni) ने मिलकर टीम इंडिया को संभाला. लेकिन पीटर सिडल (Peter Siddle) की गेंद पर एमएस धोनी (MS Dhoni) के बल्ले से एज लेकर विकेटकीपर के पास निकल गई. कीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने भी कैच कर लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपील नहीं की गई और वो नॉट-आउट ही रहे. 


Ind Vs Aus: एमएस धोनी ने फिर दिखाई चालाकी, स्टम्पिंग देख कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 109 रन थे. उस वक्त टीम इंडिया को 128 गेंद पर 122 रन चाहिए थे. धोनी ने आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की. कैच लेने के बाद कैरी सिडल की तरफ देखने लगे. सिडल को भी लगा कि बैट से लगते-लगते रह गई. धोनी वहीं खड़े थे. सिडल अगली गेंद डालने निकल गए और धोनी आउट होने के बाद भी नॉट आउट रहे. 

Ind Vs Aus: युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया में बना डाला ये खास रिकॉर्ड, ऐसे झटके 6 विकेट, देखें VIDEO

देखें VIDEO:

 

 

पिछले मुकाबले में भी धोनी के साथ एक कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी. जहां उन्होंने शॉर्ट रन लिया था. लेकिन अंपायर देख नहीं पाए और भारत को एक रन मिल गया. अगर अंपायर की नजर में आ जाता तो 5 रन की पेनाल्टी लग सकती थी. सोशल मीडिया पर वो वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. बता दें, तीसरे वनडे में भी एमएस धोनी ने अर्धशतक जड़ा है.

टिप्पणियां

Ind Vs Aus: भुवनेश्वर की चाल में फिर फंसे फिंच, डेड बॉल के बाद ऐसे झटका विकेट, देखें VIDEO

इसी के साथ वो लगातार तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. पहले वनडे में उन्होंने 51, दूसरे में 55* और तीसरे वनडे में भी अर्धशतक जड़ा. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मेलबर्न के मैदान पर टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकोंब ने सर्वाधिक 58 और शॉन मार्श ने 39 रन बनाए. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement