NDTV Khabar

Howdy Modi: 16 साल के इस रैपर ने ह्यूस्टन में गाया राष्ट्रगान, फैन हो गये पीएम मोदी और ट्रंप

स्पर्श ने ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में 50 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों के सामने राष्ट्रगान गाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Howdy Modi: 16 साल के इस रैपर ने ह्यूस्टन में गाया राष्ट्रगान, फैन हो गये पीएम मोदी और ट्रंप

Sparsh Shah ने गाया राष्ट्रगान

खास बातें

  1. 16 साल के इस रैपर ने ह्यूस्टन में गाया राष्ट्रगान
  2. स्पर्श को 'आस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा' नाम की बीमारी है
  3. न्यूजर्सी अमेरिका में रहने वाले स्पर्श रैपर और सॉन्ग राइटर हैं
वाशिंगटन:

पीएम मोदी (PM Modi) ने रविवार को ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में 50 हजार से ज्यादा भारतीय अमेरिकी नागरिकों को संबोधित किया. इस बीच भारतीय मूल के 16 साल के एक बच्चे स्पर्श शाह (Sparsh Shah) की कहानी सामने आई है. स्पर्श 'आस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा' नाम की बीमारी से लड़ रहा है. इसे ब्रिटल बोन डिसीज भी कहते हैं. इस बीमारी में शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती हैं और हल्के से झटके से भी टूट जाती हैं. ऐसे लोगों को नियमित रूप से कैल्शियम और विटामिन डी देना होता है और उनकी सेहत का बहुत ध्यान रखना पड़ता है.  

Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप और PM मोदी के मंच साझा करने पर क्या बोले अमेरिकी अखबार

स्पर्श काफी समय से पीएम मोदी से मिलना चाहते थे और रविवार को उन्हें यह मौका मिल गया. स्पर्श ने ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में 50 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों के सामने राष्ट्रगान गाया. स्पर्श न्यूजर्सी अमेरिका में रहते हैं और एक अच्छे रैपर, सॉन्ग राइटर और मोटिवेशनल स्पीकर हैं. 


हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम के लिए अपनी उत्सुकता को जताते हुए स्पर्श ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात की. परफॉरमेंस से पहले स्पर्श ने कहा, 'यह मेरे लिए बड़ी बात है कि मैं कई लोगों के सामने गाने जा रहा हूं. मैं राष्ट्रगान जन गण मन गाने को लेकर बहुत उत्सुक हूं. मैंने पहली बार पीएम मोदी को मैडिसन स्कवायर गार्डन में देखा था. मैं उनसे मिलना चाहता था लेकिन मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख सका.'  

हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

टिप्पणियां

स्पर्श ने कहा, 'भगवान की कृपा से मैं उनसे(पीएम मोदी) मिलने जा रहा हूं और मैं राष्टगान गाने के लिए उत्सुक हूं.' स्पर्श उन 400 कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान परफॉर्म किया. स्पर्श ने सोशल मीडिया पर इवेंट के दौरान ली गई फोटो भी शेयर की. 

स्पर्श पर लोगों का ध्यान पहली बार तब गया जब वह 12 साल के थे और उन्होंने अमेरिकी रैपर एमिनेम के गाने नॉट एफ्रेड पर एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. इस वीडियो को अब तक 65 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद स्पर्श के बारे में अमेरिकी रैपर एमिनेम ने भी ट्वीट किया था.   



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement