NDTV Khabar

मिलिए भारत के 'माइकल जैक्सन' से, जो मूनवॉक कर करता है ट्रैफिक कंट्रोल

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक ट्रैफिक जवान अपने डांस से ट्रैफिक व्यवस्ता ठीक करता है. इंदौर के ट्रैफिक को कंट्रोल करने में इनका बड़ा हाथ है. जब भी रेड लाइट में गाड़ी रुकती तो लोगों की नजर सबसे पहले रंजीत पर होती है. क्योंकि वो मूनवॉक करके ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिलिए भारत के 'माइकल जैक्सन' से, जो मूनवॉक कर करता है ट्रैफिक कंट्रोल

मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह करते हैं मूनवॉक.

खास बातें

  1. इंदौर में ट्रैफिक जवान मूनवॉक कर करते हैं ट्रैफिक कंट्रोल.
  2. रंजीत सिंह माइकल जैक्सन के जबरदस्त फैन हैं.
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उनका वीडियो.
नई दिल्ली: बड़े शहरों में सबसे बड़ी परेशानी है ट्रैफिक.जिसे कंट्रोल करना काफी मुश्किल है. लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह अपने डांस से ट्रैफिक व्यवस्ता ठीक करता है. इंदौर के ट्रैफिक को कंट्रोल करने में इनका बड़ा हाथ है. जब भी रेड लाइट में गाड़ी रुकती तो लोगों की नजर सबसे पहले रंजीत पर होती है. क्योंकि वो मूनवॉक करके ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं. 

Viral Video: 'बर्फ की नदी' के अंदर चली गई थी महिला, जानिए लोगों ने कैसे बचाया

माइकल जैक्सन के हैं फैन
रंजीत सिंह ने बताया- ''मैं माइकल जैक्सन का जबदस्त फैन हूं. में पिछले 12 साल से उनके मूनवॉक को कॉपी करके ट्रैफिक को कंट्रोल करते हुए आ रहा हूं.'' सोशल मीडिया पर रंजीत सिंह इतने फेमस हो गए कि लोग उनको फॉलो करते हैं. उनके अब तक 50 हजार फॉलोअर्स हो चुके हैं. उनके वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. रंजीत सिंह का दावा है कि कई भारतीय यूनिवर्सिटीज उनके इस तरीके पर स्टडी कर रही हैं कि वाकई वो अपने डांस से ट्रैफिक कंट्रोल कैसे कर लेते हैं.

पहले था गरीब अब हर महीने 64 लाख रुपये उड़ाता है ये शख्स, सोता है नोटों की गड्डियों में
 
rajneet singh

अब तक उठाई 40 युवाओं की लाशें
रंजीत सिंह का सबसे बड़ा दुख है, युवाओं का रश ड्राइविंग करना. वो कहते हैं- मैंने अब तक 40 युवाओं की लाश उठाई है जिनकी मौत सड़क हादसों में हुई है. मुझे काफी बुरा लगता है. मैं चाहता हूं कि युवा हमेशा सतर्क रहें और रूल्स को फॉलो करें.

टिप्पणियां
विराट-अनुष्का के रिसेप्शन में नहीं बल्कि इस क्रिकेटर की शादी में पहुंचा पूरा अंबानी परिवार, देखें PHOTOS

अब वो अपने साथियों को मूनवॉक की प्रैक्टिस कराते हैं. उनके साथियों ने जब देखा कि उनके इस ट्रिक से लोगों का ध्यान उन पर केंद्रित हो रहा है और ट्रैफिक व्यवस्था भी ठीक है तो वो लोग भी उनसे ये मूनवॉक सीखना चाहते हैं. वो कहते हैं-''मेरे माता-पिता मुझ पर काफी गर्व करते हैं. क्योंकि मैं अपने काम को पूरी शिद्दत से करता हूं और अलग स्टाइल में करता हूं, जिसमें माइकल जैक्सन का मूनवॉक स्टेप भी शामिल है.'' 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement