NDTV Khabar

अंतरराष्ट्रीय दिवस: Twitter पर रेप की धमकी देने वालों का अकाउंट बंद हो , गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने शुरू किया कैंपेन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतरराष्ट्रीय दिवस: Twitter पर रेप की धमकी देने वालों का अकाउंट बंद हो , गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने शुरू किया कैंपेन

चिन्मयी श्रीपदा ने #RapeThreatNotOk से ट्विटर पर कैंपन भी चलाया है.

खास बातें

  1. यह याचिका www.change.org पर है.
  2. चिन्मयी श्रीपदा ने #RapeThreatNotOk से ट्विटर पर कैंपन भी चलाया है.
  3. 36 घंटे में इस याचिका पर 40 हजार से ज्यादा लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं.
नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दुनिया भर में महिला अधिकार और सुरक्षा की बात हो रही है, वहीं मशहूर गायिका चिन्मयी श्रीपदा को ट्विटर पर रेप और जान से मारने की धमकी दी गई है. इस धमकी के बाद चिन्मयी श्रीपदा ने ऑनलाइन याचिका दायर कर आपत्तिजनक या धमकी देने वाले अकाउंट को बंद करने की मांग की है. अपनी मुहिम को सफल बनाने के लिए चिन्मयी श्रीपदा ने #RapeThreatNotOk से ट्विटर पर कैंपन भी चलाया है. यह याचिका www.change.org पर है. चिन्मयी श्रीपदा ने दुनियाभर की महिलाओं की सुरक्षा की खातिर लोगों से इस कैंपेन को सफल बनाने की अपील की है. यह याचिका ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को भेजेंगी. 

36 घंटे में इस याचिका पर 40 हजार से ज्यादा लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं. उनके इस कैंपेन पर भारी संख्या में लोगों के कमेंट भी आ रहे हैं. 
 
हाल ही में जल्लीकट्टू के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाली श्रीपद ने याचिका में लिखा है कि जब उन्हें ट्विटर धमकी दी गई तो वह काफी घबरा गईं थीं. रेप की धमकी को कभी हल्के में नहीं लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि रेप महिलाओं की आवाज दबाने का सबसे घटिया तरीका है.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि अगर ट्विटर महिलाओं को डराने धमकाने वालों के अकाउंट बड़ी संख्या में हमेशा के लिए बंद करेगा तो यह दुनिया भर में ऐसा करने वालों को कड़ा संदेश मिलेगा. 
  मालूम हो कि हाल ही में ट्विटर ने रेप की धमकी देने वालों से निपटने की बात कही थी. इस मामले में ट्विटर विश्वास दिलाया है कि वे ट्विटर को सुरक्षित बनाने के लिए बदलाव पर काम कर रहे हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement