शख्स को Railways App पर दिखे अश्लील एड, शिकायत की तो IRCTC ने कहा- 'हिस्ट्री डिलीट करिए और...'

IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) आज कल चर्चा का विषय बनी हुई है. टिकट बुकिंग वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) पर एक यूजर ने ट्वीट किया.

शख्स को Railways App पर दिखे अश्लील एड, शिकायत की तो IRCTC ने कहा- 'हिस्ट्री डिलीट करिए और...'

शख्स को Railways App पर दिखे अश्लील एड.

IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) आज कल चर्चा का विषय बनी हुई है. टिकट बुकिंग वेबसाइट आईआरसीटीसी (IRCTC) पर एक यूजर ने ट्वीट किया. उसने बताया कि IRCTC एप पर टिकट बुक करने के दौरान अश्लील और आपत्तिजनक विज्ञापन बार-बार दिखाए जा रहे हैं. IRCTC एप यूजर आनंद कुमार ने IRCTC के ऑफीशियल अकाउंट पर ट्वीट करते हुए रेलवे मंत्री पियूष गोयल को टैग किया और अश्लील एड के स्क्रीनशॉट्स और एड को दिखाया. 

रेल टिकट कराया था कैंसल, IRCTC ने दो साल बाद लौटाए 33 रुपये

यूजर ने लिखा, 'आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग ऐप पर अश्लील और अश्लील विज्ञापन बहुत बार दिखाई देते हैं. यह बहुत शर्मनाक और परेशान करने वाला है।' आनंद ने साथ ही आईआरसीटीसी और रेल मंत्री पीयूष गोयल के ऑफिस को भी टैग किया. आनंद ने रेलवे मंत्रालय को इस चीज से निपटने के लिए कहा.

रेलवे से रिफंड के लिए अड़ा इंजीनियर, 2 साल बाद IRCTC ने वापस किए 33 रुपये

जिसके बाद IRCTC की तरफ से जवाब आया. ट्विटर पर एक अधिकारी ने लिखा- 'आईआरसीटीसी विज्ञापनों की सेवा के लिए गूगल विज्ञापन सर्विंग टूल एडीएक्स का उपयोग करता है. ये विज्ञापन उपयोगकर्ता को आकर्षित करने के लिए कुकीज का उपयोग करते हैं. उपयोगकर्ता के इतिहास और ब्राउजिंग व्यवहार के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं. ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए सभी ब्राउजर कुकीज और हिस्ट्री को साफ करें और हटाएं.'

ट्रेन में बैठे यात्री को मिली 'मैं भी चौकीदार' कप में चाय, वायरल हुई फोटो तो रेलवे ने लिया ये एक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिसके बाद आनंद के इस ट्वीट को खूब वायरल किया जा रहा है. लोग आईआरसीटीसी की खूब तारीफ कर रहे हैं और आनंद कुमार को खूब ट्रोल किया जा रहा है. उनके ट्वीट को 2.5 हजार से ज्यादा लाइक्स और 800 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.