ट्रेन में बैठे यात्री को मिली 'मैं भी चौकीदार' कप में चाय, वायरल हुई फोटो तो रेलवे ने लिया ये एक्शन

IRCTC एक बार फिर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में घिर गया जब यात्रियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें जिन पेपर कपों में चाय दी गई उस पर 'Mai Bhi Chowkidar' लिखा था.

रेलवे (Indian Railway) एक बार फिर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में घिर गया जब यात्रियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें जिन पेपर कपों (Tea Cups) में चाय दी गई उस पर 'मैं भी चौकीदार' (Main Bhi Chowkidar) लिखा था. काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express) में यात्रा कर रहे एक यात्री द्वारा पेपर कप की तस्वीर के साथ किया गया ट्वीट वायरल होने पर रेलवे ने कहा कि उसने कप हटा लिए हैं और ठेकेदार को दंडित किया है. ऐसा दावा किया गया कि इन कपों में दो बार चाय दी गई. कप पर विज्ञापन एनजीओ 'संकल्प फाउंडेशन' ने दिया था.

ये कुत्ता है दुकान का मालिक, खुद बैठता है गल्ले पर, ऐसे कमाता है रुपये, देखें VIDEO

कुछ दिन पहले रेलवे पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली टिकटें जारी करने के आरोप लगे थे. बाद में रेलवे ने सफाई दी कि यह 'अनजाने में हुई गलती' है.

छतरी के साथ हवा में उड़ गया शख्स, देखने वालों के उड़ गए होश, देखें खतरनाक VIDEO

Newsbeep

आईआरसीटीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया, 'उन खबरों की जांच की गई जिनमें कहा गया कि 'मैं भी चौकीदार' लेबल वाले कपों में चाय दी गई. यह आईआरसीटीसी की बिना पूर्व मंजूरी के किया गया. सुपरवाइजर/पैंट्री प्रभारियों से ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है.' उन्होंने कहा, 'सेवा प्रदाता पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस कदाचार के लिए सेवा प्रदाता को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट-भाषा)