NDTV Khabar

JPL @ वाराणसी: अम्पायर पाकिस्तानी, चीयर लीडर एनआरआई और टीम में श्रीलंका व नेपाल वासी भी!

वाराणसी के सेंट्रल जेल में शुरू हुआ जेल प्रीमियम लीग, 12 दिन चलने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में आठ टीमें ले रहीं भाग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JPL @ वाराणसी: अम्पायर पाकिस्तानी, चीयर लीडर एनआरआई और टीम में श्रीलंका व नेपाल वासी भी!

वाराणसी के सेंट्रल जेल में जेल प्रीमियर लीग का पहला मैच कैदियों और कर्मचारियों के बीच हुआ.

खास बातें

  1. कैदियों और कर्मचारियों के बीच हुआ पहला मैच
  2. पाकिस्तान के कैदी जलालुद्दीन अम्पायर की भूमिका में
  3. एनआरआई अनुराग गिटार के साथ चीयरलीडर के रोल में
वाराणसी:

वाराणसी में आज एक ऐसी क्रिकेट प्रीमियर लीग शुरू हुई जिसके बारे में किसी ने नहीं सुना होगा. इस लीग का पहला मैच कुछ अधिक ही खास था जिसमें अम्पायर पाकिस्तान का निवासी और चीयर लीडर एनआरआई था. इतना ही नहीं, मैदान पर एक श्रीलंका और एक नेपाल का निवासी अपने खेल का हुनर दिखा रहा था.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के कारण शनिवार को क्रिकेट का खुमार हर किसी के सिर चढ़ा हुआ है. ऐसे में जेल का मैदान भला कैसे क्रिकेट के जोश से दूर रहता. वाराणसी के केन्द्रीय कारागार में शनिवार की सुबह नज़ारा आम दिनों से कुछ अलग ही था. रोज़ जहां कैदी वर्क आउट करते हैं वहां क्रिकेट की पिच और स्टम्प लगे दिख रहे थे. कैदियों और कर्मचारियों के मैच के साथ जेल प्रीमियर लीग (JPL) का शुभारम्भ हुआ. इस मैच में एक पाकिस्तानी कैदी ने सीजीएम को जैसे ही आउट घोषित किया, पूरा परिसर तालियों से गूंज उठा. पाकिस्तान के कैदी जलालुद्दीन ने इस मैच में अम्पायर की भूमिका निभाई.

 
jail premier league varanasi central jail

इस सम्बन्ध में सीजीएम अभय श्रीवास्तव ने बताया कि 'कैदियों और कर्मचारियों में कम्युनिकेशन गैप को भरने के लिए समय-समय पर हम आयोजन कराते रहते हैं. इसी के अंतर्गत हमने केन्द्रीय कारागार में जेल प्रीमियर लीग का आयोजन करवाया है.

केन्द्रीय कारागार के जेलर अम्बरीश गोंड  ने बताया कि बंदी जेल के अंदर समाज से कटे रहते हैं. ऐसे में क्रिकेट मैच, जो कि बहुत पापुलर है, वो यहां हो. यह तीसरा वर्ष है इस क्रिकेट लीग के आयोजन का. 12 दिनों तक चलने वाली इस प्रीमियर लीग में दो टीमें कैदियों की, एक टीम मानवाधिकार की,  दो टीमें कर्मचारियों की, दो टीमें कर्मचारियों के बच्चों की और एक टीम उदय प्रताप महाविद्यालय के छात्रों की है.  

 
jail premier league varanasi central jail

उद्घाटन मैच अधिकारियों और बंदियों की टीम के बीच खेला गया. इस मैच में मैच का आकर्षण के केंद्र में रहे पाकिस्तान के कैदी जलालुद्दीन, जिन्होंने मैच में अम्पायरिंग की. श्रीलंका का एक कैदी भी खेलता हुआ दिखा. आईपीएल की तर्ज पर इस मैच में भी चीयरलीडर्स का इंतज़ाम किया गया था. अपनी पत्नी की हत्या के जुर्म में सजा काट रहा इंग्लैण्ड और लखनऊ के निवासी एनआरआई अनुराग चीयरलीडर की भूमिका में गिटार बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रहे थे.   

टिप्पणियां

VIDEO : कैदियों ने निकाली पत्रिका

जेल प्रीमियर लीग में पहला मैच बंदियों और अधिकारियों के बीच हुआ जो कि बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में पाकिस्तान का कैदी अम्पायर था, एनआरआई कैदी चीयर लीडर था और श्रीलंका और नेपाल के कैदी मैदान पर खेल रहे थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement