केरल बाढ़ के बाद बुजुर्ग को नहीं मिली सरकार से मदद तो बेचने जा रहा था किडनी, फिर हुआ कुछ ऐसा

केरल के इडुक्की में 72 वर्षीय एक व्यक्ति ने अगस्त में आये बाढ़ के कारण ध्वस्त हो चुके अपने घर को फिर से बनाने के लिए अपना एक किडनी बेचने का प्रस्ताव दिया था.

केरल बाढ़ के बाद बुजुर्ग को नहीं मिली सरकार से मदद तो बेचने जा रहा था किडनी, फिर हुआ कुछ ऐसा

खास बातें

  • केरल के इडुक्की में 72 वर्षीय बुजुर्ग बेचने जा रहा था किडनी.
  • टेलीविजन पर खबर आने के बाद सरकार ने दिया मदद का आश्वासन.
  • बाढ़ के बाद घर की छत और दीवारों को नुकसान पहुंचा था.

केरल के इडुक्की में 72 वर्षीय एक व्यक्ति ने अगस्त में आये बाढ़ के कारण ध्वस्त हो चुके अपने घर को फिर से बनाने के लिए अपना एक किडनी बेचने का प्रस्ताव दिया था और कहा था कि सरकार से मदद मिलने के सभी प्रयासों के विफल हो जाने के बाद उसने अवसाद के कारण यह कदम उठाया. हालांकि, टेलीविजन पर खबर दिखाये जाने के बाद केरल सरकार ने बुजुर्ग व्यक्ति को हर तरह का मदद करने का आश्वासन दिया है.

चोर ने खींची Gold चेन, पकड़ने के लिए शख्स ने यूं जान की लगाई बाज़ी, Viral हुआ Video

जोसेफ ने कहा था कि वह एक किडनी बेचने के लिए तैयार है और उसे राज्य सरकार से प्रस्तावित 10,000 रुपये की सहायता भी नहीं मिली. वह किसान है. हालांकि, पत्नी एलिस के साथ रह रहे जोसेफ ने कहा कि उसे मालूम था कि किडनी बेचना अवैध है लेकिन वह पंचायत अधिकारियों का ध्यान अपनी दुर्दशा की ओर खींचने के लिए बेताब थे जिन्होंने कथित तौर घूस की मांग की थी और उन्हें राहत देने से इंकार किया था.

फोटोशूट करा रही थी मॉडल, पीछे से भागता हुआ आया सूअर और ऐसे करा हमला, देखें VIDEO

उन्होंने दावा किया कि उनकी पत्नी का तब मजाक उड़ाया गया था जब वह मदद मांगने के लिए अधिकारियों से मिलने गई थी. टेलीविजन चैनलों के जोसेफ के टूटे हुये घर के सामने का हिस्सा दिखाये जाने के बाद केरल सरकार ने इडुक्की जिले में रहने वाले बुजुर्ग व्यक्ति को हर तरह की मदद का आश्वासन देने का प्रस्ताव दिया. विनाशकारी बाढ़ के कारण छह महीना पहले उनके घर की छत और दीवारों को नुकसान पहुंचा था.

McDonald's के अंदर डिब्बे में चूहा लेकर गया शख्स, जैसे ही छोड़ा तो मच गई भगदड़, देखें VIDEO

जोसेफ ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, 'मुझे लगा कि आत्महत्या करना एक कायरतापूर्ण कार्य था और इसलिए उसने इसका सहारा नहीं लिया. हालांकि, मुझे पता है कि किडनी बेचना अवैध है लेकिन मेरे पास दूसरा विकल्प नहीं था.' उन्होंने कहा, 'यह हमारी दुर्दशा बताने के लिए भी था.' अधिकारियों ने अब दंपति की मदद के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट- आईएएनएस)