Video : कुत्ता सिखाता है लोगों को ट्रैफिक के नियम, हेलमेट न पहनने वालों पर लगता है भौंकने

इसमें ज्यादातर दोपहिया वाहन चालक होते हैं जो अक्सर लापरवाही के चलते हेलमेट नहीं पहनते. बेंगलुरु में ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने का जिम्मा एक कुत्ते ने उठाया है.

Video : कुत्ता सिखाता है लोगों को ट्रैफिक के नियम, हेलमेट न पहनने वालों पर लगता है भौंकने

इस कुत्ते को एक हफ्ते तक प्रशिक्षण दिया गया

खास बातें

  • इस कुत्ते का इस्तेमाल शॉर्ट फिल्म में किया गया है
  • एक हफ्ते तक दिया गया है प्रशिक्षण
  • हेलमेट उठाकर देता है यह कुत्ता
नई दिल्ली:

भारत में हर साल लाखों लोग सड़क दुर्घटना में इसलिए जान गवां बैठते हैं क्योंकि वह यातायात के नियमों का पालन नहीं करते. इसमें ज्यादातर दोपहिया वाहन चालक होते हैं जो अक्सर लापरवाही के चलते हेलमेट नहीं पहनते. बेंगलुरु में ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने का जिम्मा एक कुत्ते ने उठाया है.

पढ़ें : आग से घिरने के बाद बेहोश होकर गिर गया मासूम 'बस्टर', Video में देखें- कैसे बचाई गई जान

यह लैब्राडोर प्रजाति की यह कुत्ता काफी स्मार्ट है और शहर के एक चौराहे पर बैठकर ऐसे लोगों पर भूंकता है जो ट्रैफिक के नियम तोड़ रहे होते हैं या फिर हेलमेट नहीं पहनते. दरअसल इसका का इस्तेमाल यह सब करते हुए एक शॉर्ट फिल्म में किया गया है. 

इस कुतिया के मालिका विश्वनाथन बताते है ' वह चेन्नई में थे. मैंने एक भयानक एक्सीडेंट देखा. एक शख्स ने हेलमेट नहीं पहन रखा था. वह गिर गया उसके सर में चोट लगी और वह मर गया. इसके बाद मैंने लोगों को जागरूक करने के लिए यह तरीका अपनाया. विश्वनाथन इसके लिए अपने पालतू कुत्ते का इस्तेमाल किया. जिसे ट्रेनर ने प्रशिक्षित किया. इसके बाद वह ऐसे लोगों के लिए हेलमेट देना सीख गई जो बिना इसके बाइक की सवारी करते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com