NDTV Khabar

हाथों में बल्ला थामे लालू यादव की तस्वीर वायरल, कहा-बीजेपी के छक्के छुड़ा दूंगा

लालू यादव ने ट्विटर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वे बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. इस तस्वीर के साथ लालू यादव ने लिखा है, 'सभी गैर-भाजपाई दलों को 27 अगस्त, गांधी मैदान पटना में बीजेपी के खिलाफ फ्रंट-फूट पर बल्लेबाजी कर छक्के के लिए सादर आमंत्रित करता हूं.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाथों में बल्ला थामे लालू यादव की तस्वीर वायरल, कहा-बीजेपी के छक्के छुड़ा दूंगा

लालू प्रसाद यादव 27 अगस्त को गांधी मैदान में रैली करने वाले हैं.

खास बातें

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लालू प्रसाद यादव की तस्वीर
  2. तस्वीर में बल्ला थामे दिख रहे हैं लालू यादव
  3. तस्वीर के जरिए बीजेपी के छक्के छुड़ाने की कर रहे बात
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हमेशा से विरोधियों पर अनोखे अंदाज में हमले करते रहते हैं. कभी वे बैलगाड़ी पर सवार होकर महंगाई के खिलाफ रैली निकालते हैं तो कभी 'लाठी उठावन-तेल पिलावन महारैला निकालकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बटोर चुके हैं. इस लालू यादव ने ट्विटर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वे बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. इस तस्वीर के साथ लालू यादव ने लिखा है, 'सभी गैर-भाजपाई दलों को 27 अगस्त, गांधी मैदान पटना में बीजेपी के खिलाफ फ्रंट-फूट पर बल्लेबाजी कर छक्के के लिए सादर आमंत्रित करता हूं.' दरअसल, लालू यादव ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश में जुटे हैं. विपक्षी दलों की एकजुटता दर्शाने के लिए लालू ने 27 अगस्त को गांधी मैदान में रैली करने वाले हैं. आरजेडी अध्यक्ष सपा और बीएसपी को भी एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. मालूम हो बीजेपी लगातार लालू यादव और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार और घोटाले के आरोप लगा रही है. बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में निर्मित हो रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के बहुचर्चित मॉल निर्माण पर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने रोक लगा दी है. 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने लालू प्रसाद के परिवार के बेली रोड पर बन रहे मॉल के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है. मॉल की जमीन से बिना अनुमति के मिट्टी खुदाई करने और बिना इजाजत के निर्माण कराने की वजह से यह रोक लगाई गई है." आरोप है कि मॉल बनाने से पहले पर्यावरण मंजूरी नहीं ली गई थी. 

टिप्पणियां
इस निर्माणाधीन मॉल के मालिकों में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम है. उनकी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 115 कट्ठा जमीन पर सात लाख 66 हजार वर्गफुट में 750 करोड़ रुपये की लागत से बहुमंजिला मॉल बनाया जा रहा था. राजद के ही विधायक अबु दोजाना की निर्माण कंपनी इस मॉल का निर्माण करवा रही थी.

सुशील मोदी का आरोप है कि इस मॉल के निर्माण में पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 का उल्लंघन किया गया है. उनका कहना है कि दो लाख वर्गफुट से ज्यादा क्षेत्रफल में हो रहा निर्माण राज्य पर्यावरण प्रभाव आकलन प्राधिकरण से अनुमति हासिल किए बिना ही शुरू कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि जब मामला मीडिया में आया तब एक अप्रैल को मंजूरी के लिए आवेदन किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement