50 साल तक लिव इन में रहने के बाद 'मोक्ष' पाने के लिए वृद्ध युगल ने रचाई शादी

लगभग आधे दशक तक लीव इन रिलेशन में रहने के बाद 80-वर्षीय सुख कुशवाह और 75-वर्षीय हरिया ने मोक्ष पाने की खातिर अपने पोते-पोतियों की मौजूदगी में विवाह कर लिया.

50 साल तक लिव इन में रहने के बाद 'मोक्ष' पाने के लिए वृद्ध युगल ने रचाई शादी

प्रतीकात्मक चित्र

टीकमगढ़ (मध्य प्रदेश):

लगभग आधे दशक तक लीव इन रिलेशन में रहने के बाद 80-वर्षीय सुख कुशवाह और 75-वर्षीय हरिया ने मोक्ष पाने की खातिर अपने पोते-पोतियों की मौजूदगी में विवाह कर लिया. इस युगल के छोटे बेटे मुन्ना (50 साल) ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी हो रही है कि आखिरकार मेरे माता-पिता ने विवाह कर लिया.

युगल के एक परिचित ने बताया कि सुख और हरिया के बीच करीब 50 साल पहले प्रेम हुआ था, लेकिन दोनों के परिजन उनके विवाह के खिलाफ थे, इसलिए दोनों लिव इन रिलेशन में ही रहने लगे. उनके दो बेटे और दो बेटियां हुईं. कुछ सप्ताह पहले सुख को विचार आया कि यदि दोनों विवाह बंधन में नहीं बंधे तो उसे और उसकी पत्नी को मरने के बाद मोक्ष नहीं मिलेगा. उसने अपने पुत्र को बुलाया और उसे अपनी इच्छा से अवगत कराया.

इसके बाद मुन्ना ने पंडित से बात की और परिवार के वरिष्ठ लोगों से तय कर पाइतपुरा गांव में 30 जून को अपने माता-पिता का वैदिक मंत्रोचार के साथ विवाह संपन्न कराया. विवाह समारोह में युगल के पोते महेश और 9 पोतियों ने डीजे पर नाच गाकर अपनी खुशी जाहिर की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com