वर्ल्ड इमोजी डे पर मार्क जुकरबर्ग ने Facebook पर पोस्ट किया ग्राफिक, भारतीयों ने उठाए सवाल

इस ग्राफ में अमेरिका, यूके, फ्रांस, इंडोनेशिया और थाईलैंड शामिल थे. लेकिन इसमें भारत शामिल था. जिससे भारतीयों में काफी नाराजगी दिखी.

वर्ल्ड इमोजी डे पर मार्क जुकरबर्ग ने Facebook पर पोस्ट किया ग्राफिक, भारतीयों ने उठाए सवाल

वर्ल्ड इमोजी डे पर यह डाटा जारी किया गया था.

खास बातें

  • भारतीयों ने पूछा- ग्राफिक में भारत को जगह क्यों नहीं
  • ग्राफ में इमोजी के इस्तेमाल का दिया गया था था डाटा
  • अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा यूजर हैं भारतीय
नई दिल्ली:

बीते 17 जुलाई को वर्ल्ड इमोजी दिवस बनाया गया. इस दिन फेसबुक के संस्थापकमार्क जुकरबर्ग ने एक ग्राफिक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने दिखाया कि किस तरह के इमोजी फेसबुक पर शेयर किए गए हैं. इस ग्राफ में दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए इमोजी और उनके साथ उन देशों को दर्शाया जो जिनका सबसे ज्यादा प्रयोग करते हैं.  इस ग्राफ में अमेरिका, यूके, फ्रांस, इंडोनेशिया और थाईलैंड शामिल थे. लेकिन इसमें भारत शामिल था. जिससे भारतीयों में काफी नाराजगी दिखी.
जुकरबर्ग की इस पोस्ट पर लोगों ने सवाल पूछना शुरू कर दिया कि फेसबुक पर अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा किसी देश के लोग हैं तो वह भारत के हैं फिर भी इमोजी के ग्राफिक में उसको जगह क्यों नहीं दी गई. सिर्फ भारत ही नहीं अफ्रीकी महाद्वीप के किसी भी देश को इसमें जगह नहीं दी गई. 

यह भी पढ़ें :  फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी एक और बच्ची की कर रहे हैं उम्मीद

क्या खास है इस ग्राफिक में
जुकरबर्ग ने जो ग्राफिक पोस्ट किया है इसमें अलग-अलग मुद्राओं वाले ग्राफिक और किस देश में वह सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए हैं, यह दर्शाया गया है. इसमें हंसने वाला इमोजी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. इसका इस्तेमाल यूके में सबसे ज्यादा किया गया है. वहीं सामान्य चेहरे को दर्शाने वाले इमोजी को थाईलैंड में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़े :  क्या आप जानते हैं Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग की मां की कहानी

लोगों ने उठाए सवाल
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो में देखें, जुकरबर्ग ने ऐसा क्या पूछा कि भावुक हो उठे पीएम