देश के सबसे स्वच्छ शहर में खुले में टॉयलेट कर रहा था शख्स, पकड़कर दी ऐसी सजा

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में बृहस्पतिवार को खुले में शौच करते पकड़े गये 30 वर्षीय व्यक्ति को शहरी निकाय ने अनूठी सजा दी. इस व्यक्ति को सड़क से कचरा जमा करने के काम में पांच घंटे तक पसीना बहाना पड़ा.

देश के सबसे स्वच्छ शहर में खुले में टॉयलेट कर रहा था शख्स, पकड़कर दी ऐसी सजा

देश के सबसे स्वच्छ शहर में खुले में टॉयलेट कर रहा था शख्स, हुआ ऐसा...

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में बृहस्पतिवार को खुले में शौच करते पकड़े गये 30 वर्षीय व्यक्ति को शहरी निकाय ने अनूठी सजा दी. इस व्यक्ति को सड़क से कचरा जमा करने के काम में पांच घंटे तक पसीना बहाना पड़ा, क्योंकि उसके पास खुले में शौच पर वसूला जाने वाला जुर्माना चुकाने के पैसे नहीं थे. इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के स्वास्थ्य अधिकारी विवेक गंगराड़े ने "पीटीआई-भाषा" को बताया कि शहरी निकाय की टीम सफाई का निरीक्षण करने बृहस्पतिवार सुबह पोलोग्राउंड औद्योगिक क्षेत्र पहुंची थी. इस दौरान वहां 30 वर्षीय व्यक्ति को खुले में शौच करते पकड़ा गया.

इंदौर के Dancing Cop ने ऑटोरिक्शा ड्राईवर को पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

उन्होंने बताया कि दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करने वाले इस व्यक्ति को खुले में शौच पर 100 रुपये का जुर्माना चुकाने को कहा गया. इसके बाद उसने अपने कृत्य पर माफी मांगते हुए कहा कि वह इंदौर के बाहर के एक स्थान से आया है और फिलहाल उसके पास इतनी रकम नहीं है. 

मध्य प्रदेश: अस्पताल में पट्टी का फंदा बनाकर विचाराधीन कैदी ने की खुदकुशी

गंगराड़े ने बताया कि इस व्यक्ति को सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक आईएमसी की उस गाड़ी में तैनात कर दिया गया, जो सड़क किनारे लगे लिटरबिन (कचरे के छोटे डिब्बे) खाली कर कचरा संग्रह करती है.

इंदौर में विराट कोहली को मिली ऐसी खास फैन कि उसके साथ फोटो क्लिक कर डालीं

उसने कचरा संग्रह करने के काम में पांच घंटे तक अपनी सेवाएं देकर शहर की साफ-सफाई में आईएमसी कर्मचारियों की मदद की. गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर लगातार तीन साल अव्वल आ चुका है. सफाई के इस सालाना मुकाबले में "जीत का चौका" लगाने के लिये शहरी निकाय कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com