Mukesh Ambani ने बताया भारत कैसे बन रहा है डिजिटल इंडिया, बोले- डोनाल्ड ट्रंप वो भारत देखेंगे जो...

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump की भारत यात्रा (का उल्लेख करते हुए कहा कि आज उन्हें जो भारत दिखाई देगा, वह उनके पूर्ववर्तियों जिम्मी कार्टर, बिल क्लिंटन या बराक ओबामा ने जैसा भारत देखा है उससे भिन्न होगा.

Mukesh Ambani ने बताया भारत कैसे बन रहा है डिजिटल इंडिया, बोले- डोनाल्ड ट्रंप वो भारत देखेंगे जो...

Mukesh Ambani ने बताया भारत कैसे बन रहा है डिजिटल इंडिया.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि भारत एक 'प्रमुख डिजिटल समाज' बनने की ओर अग्रसर है. इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि जल्द भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शुमार होगा. माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्य नडेला की भारत यात्रा के मौके पर सोमवार को आयोजित 'फ्यूचर डिकोडेड सीईओ सम्मेलन' को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि इस बड़े बदलाव में मोबाइल नेटवर्क का फैलाव प्रमुख भूमिका निभा रहा है. यह पहले की तुलना में अधिक तेजी से काम कर रहा है.

ईशा अंबानी बनीं रॉयल प्रिंसेस, Photo देख आप भी कहेंगे WOW

अंबानी ने कहा, ''इसकी शुरुआत 2014 में प्रधानमंत्री के डिजिटल भारत के दृष्टिकोण के साथ हुई थी. 38 करोड़ लोग अब जियो की 4जी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि जियो से पहले डेटा की रफ्तार 256 केबीपीएस थी. जियो के बाद यह 21 एमबीपीएस तक पहुंच गई है.

CAA पर बोले माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, कहा- भारत में जो हो रहा है वह दुखद है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा (Trump India Visit) का उल्लेख करते हुए अंबानी ने कहा कि आज उन्हें जो भारत दिखाई देगा, वह उनके पूर्ववर्तियों जिम्मी कार्टर, बिल क्लिंटन या बराक ओबामा ने जैसा भारत देखा है उससे भिन्न होगा. अंबानी ने कहा कि मोबाइल ‘कनेक्टिविटी' एक बड़ा बदलाव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकेश अंबानी की दौलत में इस साल 16.5 अरब डॉलर का इजाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख ने कहा, ‘‘मेरे मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि हम दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होंगे.'' उन्होंने कहा कि इसमें सिर्फ इस बात पर बहस की गुंजाइश है कि यह पांच साल में होगा या दस साल में. उन्होंने कहा कि भारत में हमारे पास एक प्रमुख डिजिटल समाज बनने का अवसर है. अंबानी ने नडेला की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगली पीढ़ी काफी अलग भारत देखेगी. यह उस भारत से भिन्न होगा जिसमें आप और हम पले बढ़े हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)