Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

37 साल बाद बर्फ की चादर से ढका ये राज्‍य, ट्विटर पर लोगों ने शेयर की खूबसूरत Pics और Videos

नागालैंड के तुएनसांग, किफिर, जुन्हेबोटो, फेक, कोहिमा और पेरें इलाकों बर्फबारी हुई है. पिछले 5 दिनों में यहां के कई इलाकों का तापमान -5 डिग्री  सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

37 साल बाद बर्फ की चादर से ढका ये राज्‍य, ट्विटर पर लोगों ने शेयर की खूबसूरत Pics और Videos

नागालैंड में 37 साल बाद बर्फबारी हुई है.

खास बातें

  • नागालैंड में 37 साल बाद हुई बर्फबारी
  • लोग ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं तस्वीरें और वीडियो
  • पिछले 5 दिनों में -5 डिग्री तक पहुंच गया कई इलाकों का तापमान
नई दिल्ली:

नागालैंड (Nagaland) के कई हिस्से बर्फ की चादर से ढक गए हैं. यहां कई सालों बाद इतनी अधिक ठंड पड़ी है और बर्फबारी हुई है. बर्फबारी (Snow Fall) होने के बाद यह जगह सर्दी और बर्फ पसंद करने वाले लोगों के लिए जन्नत बन गई है. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक नागालैंड के तुएनसांग (Tuensang), किफिर (Kiphire), जुन्हेबोटो (Zunheboto), फेक (Phek), कोहिमा (Kohima) और पेरें (Peren) में बर्फबारी हुई है. पिछले 5 दिनों में यहां के कई इलाकों का तापमान -5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, 10 बातों में जानिए इन 7 राज्यों के मौसम का हाल

नागालैंड में बर्फबारी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं और कई लोग इन तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने बर्फबारी के वीडियो भी शेयर किए हैं. एक शख्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''खूबसूरत दृश्य देखने के लिए आपको यूरोप जाने की जरूरत नहीं है. यह हमारा अपना नागालैंड है. यहां 37 साल बाद बर्फबारी हुई है''. 

देखें ट्वीट्स

एक अन्य ने लिखा, ''3 दशक बाद लूविशे (Luvishe) गांव में बर्फबारी हो रही है''. 

वहीं एक अन्य ने लिखा, ''लुविशे गांव के लोगों के लिए एक खूबसूरत तोहफा. यहां के लोग 37 साल बाद बर्फबारी देख रहे हैं''.  

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत में भी ठंड काफी बढ़ गई है. दिल्ली की बात करें तो 118 साल बाद यहां इतनी ठंड महसूस की गई है. दिल्ली में अब तक सबसे कम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.