NDTV Khabar

PHOTOS: बर्फ में जम गया नायग्रा फॉल्स, दिख रहा है बिलकुल स्वर्ग जैसा

नॉर्थ अमेरिका में नायग्रा फॉल्स ट्रेवलर्स का परफेक्ट स्पॉट है. इस मौसम में उनके लिए बिलकुल बेस्ट स्पॉट नजर आ रहा है क्योंकि नायग्रा फॉल्स पूरी तरह से जम चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PHOTOS: बर्फ में जम गया नायग्रा फॉल्स, दिख रहा है बिलकुल स्वर्ग जैसा

नायग्रा फॉल्स पूरी तरह से जम चुकी है. लोग वहां पहुंच फोटोग्राफी कर रहे हैं.

नई दिल्ली: भारत में ठंड का कहर जारी है. लगातार ठंड बढ़ने से ट्रैफिक से लेकर हर चीज प्रभावित हो रही है. लेकिन भारत से कई ज्यादा ठंड अमेरिका और कनाडा में है. जहां इतनी ठंड पड़ रही है कि लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. सड़कों से लेकर नदियां बर्फ में तबदील हो गई हैं. नॉर्थ अमेरिका में नायग्रा फॉल्स ट्रेवलर्स का परफेक्ट स्पॉट है. इस मौसम में उनके लिए बिलकुल बेस्ट स्पॉट नजर आ रहा है क्योंकि नायग्रा फॉल्स पूरी तरह से जम चुकी है. लोग वहां पहुंच फोटोग्राफी कर रहे हैं. लोग इसे धरती का स्वर्ग मान रहे हैं. आइए आपको तस्वीरें में दिखाते हैं....

गले में शादी की अंगूठी डाल मैच खेलने उतरेंगे Virat Kohli! प्रैक्टिस के दौरान हुई स्पॉट
 
 

A post shared by Harish Suthar (@harish7470) on


अनटार्टिका के एमंडसन स्कॉट वेदर स्टेशन के मुताबिक, 1993 के बाद कनाडा में सबसे तेज ठंड पड़ी. कनाडा के मीटरोलॉजिस्ट एलेक्सजेंडर पेरेंट के मुताबिक, कनाडा में कुछ जगह -40 डिग्री तापमान तक पहुंच गया.

टिप्पणियां
हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने की तीसरी बार सगाई, MMS वीडियो से आई थीं चर्चा में
 
 

A post shared by Jas (@thisthat101) on


कनाडा और अमेरिका के कुछ इलाकों में लोगों ने अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट घर पर ही किया. क्योंकि वहां इतनी बर्फ पड़ी कि बाहर निकलना मुश्किल हो गया.

VIDEO: हवा में फेंका खौलता पानी देखिए कैसे कुछ ही सेकंड में कैसे बन गई बर्फ
 
 

A post shared by Jas (@thisthat101) on


कनाडा में अभी सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है. 30 दिसंबर को वहां -30 डिग्री टेम्परेचर था और 31 दिसंबर को -40 ड्रिग्री टेम्परेचर था. 
 

न्यू ईयर ईव पर मौसम की वजह से कनाडा में कई इवेंट कैंसिल कर दिए गए थे. यहां तक की चिड़ियाघर में रहने वाले जीवों को भी गर्म जगह रख दिया गया था. जिसमें पेंगुइन भी शामिल थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement