NDTV Khabar

शोएब अख्तर ने दिखाया पाकिस्तान में हिंदू मंदिर, बोले- 'यहां भगवान शिव अपनी बेगम के लिए खूब रोए थे...'

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर के बारे में बताया और इसके पीछे की कहानी को बताई है. उन्होंने इस्लामाबाद और लाहौर (Islamabad to Lahore) के बीच यात्रा की और यूट्यूब पर इसे अपलोड किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शोएब अख्तर ने दिखाया पाकिस्तान में हिंदू मंदिर, बोले- 'यहां भगवान शिव अपनी बेगम के लिए खूब रोए थे...'

शोएब अख्तर ने दिखाया पाकिस्तान में हिंदू मंदिर.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाऊस में इमरान खान (Imran Khan) के साथ अपनी बैठक में सोमवार को कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच मध्यस्थता करने का प्रस्ताव दिया था. हालांकि, भारत ने ट्रंप के प्रस्ताव को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा है कि नयी दिल्ली का यह रूख बरकरार है कि पाकिस्तान के साथ लंबित सभी मुद्दों पर सिर्फ द्विपक्षीय चर्चा होगी. इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिर के बारे में बताया और इसके पीछे की कहानी को बताई है. उन्होंने इस्लामाबाद और लाहौर (Islamabad to Lahore) के बीच यात्रा की और यूट्यूब पर इसे अपलोड किया. 

डॉगी के 'अवैध संबंध' होने के कारण मालिक ने निकाला घर से, बोला- 'पड़ोस के कुत्ते ने बिगाड़ा...'

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जगह है कलार कहार (Kallar Kahar) जहां भगवान शिव का मंदिर है. इस जगह का नाम है कटास राज मंदिर (Katas Raj Temple). जिसको लेकर काफी मान्यताए हैं. इतिहासकारों एवं पुरात्तव विभाग के अनुसार, इस स्थान को शिव (Lord Shiv) नेत्र माना जाता है. जब मां पार्वती (Mata Parvati) सती हुई तो भगवान शिव की आंखों से दो आंसू टपके. एक आंसू कटास पर टपका जहां अमृत बन गया यह आज भी महान सरोवर अमृत कुण्ड तीर्थ स्थान कटास राज के रूप में है. 


धूमधाम से रचाई गई Gay Marriage, मेहंदी से लेकर हल्दी तक... खूबसूरत तस्वीरें हो रही हैं वायरल

देखें VIDEO:

शोएब अख्तर वीडियो में कह रहे हैं- 'कलार कहार की एक कहानी है, यहां महाराजा शिव रहे हैं और उनकी लड़ाई रामचंद्र से हुई थी जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी. ये जगह हिंदुओं के लिए काफी खास है. शिव साहब की जो बेगम थी, उनकी मौत हो गई. जिसके बाद भगवान शिव बहुत उदास हुए और इतना रोए कि उनके रोने से एक झील बन गई. इस झील को आंसु वाली झील कहा जाता है. हमारे हिंदू दोस्त यहां आते हैं और स्नान करते हैं और पाप दूर करते हैं. इस जगह शिव अपनी बेगम के लिए बहुत रोए थे.'

टिप्पणियां

इंस्टाग्राम पर कम होने लगे फॉलोअर्स तो मॉडल ने दिया बॉयफ्रेंड को धोखा, बोली- 'चाहता था उसके साथ फोटो डालूं...'

साथ ही शोएब अख्तर ने कहा- 'मैं पाकिस्तान के बारे में आपको बता रहा हूं, ये देश कितना खूबसूरत है. आप एक बार यहां जरूर आइए. ये बहुत सुरक्षित है, आपको यहां आकर बहुत अच्छा लगेगा.'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement