NDTV Khabar

अपने मालिक की आवाज निकाल तोते ने की ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर जान रह जाएंगे हैरान

एक पालतू तोते ने अपने मकान मालिक की आवाज की नकल उतारकर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीददारी का ऑर्डर दे दिया.

881 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने मालिक की आवाज निकाल तोते ने की ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर जान रह जाएंगे हैरान

इस तोते ने अपने मालिक की आवाज की नकल उतारकर ऑनलाइन शॉपिंग का ऑर्डर दे दिया.

खास बातें

  1. लंदन में एक तोते ने दिया ऑनलाइन शॉपिंग ऑर्डर
  2. यह तोता एक पालतू है, जिसका नाम 'बडी' है
  3. तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स ऑर्डर किया.
नई दिल्ली: आपने अक्सर कुछ लोगों को सेलिब्रेटिज की आवाज की नकल उतारते देखा होगा होगा या सुना होगा. ऐसे कुछ टैलेंटेड लोग होते हैं जो हूबहू किसी की भी आवाज की कॉपी कर लेते हैं, लेकिन हम जो आपको बताना जा रहा रहे हैं, उस पर आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन यह हुआ है. दरअसल, यह खबर लंदन की है, जहां एक पालतू तोते ने अपने मालिक की आवाज की नकल उतारकर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीददारी का ऑर्डर दे दिया. एक ब्रिटिश समाचार ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि पालतू तोते ने एक आवाज नियंत्रित स्मार्ट स्पीकर के माध्यम से उसने अपने मालिक की आवाज की नकल की.

यह भी पढ़ें:  कार से टक्कर के बाद हवा में कई फीट तक उछल गईं तीन महिलाएं, देखें फिर क्या हुआ

इस संबंध में ‘द सन’ एक के रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘बडी’ नाम के इस पालतू ने तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स ऑर्डर अमेजन के एलेक्सा आवाज नियंत्रण सिस्टम के माध्यम से किया. इस विचित्र ऑर्डर के बाद दक्षिणपूर्व लंदन में रहने वाले एक कोरिएन प्रिटोरियस के घर में जांच शरू हुई. शुरुआत में तो लगा कि यह आवाज उसके पति या बेटे की है, लेकिन जब स्पीकर पर तोते का इंटरेक्शन हुआ तो पता चला कि यह ऑर्डर बडी नाम के तोते ने ही दिया है.दक्षिण अफ़्रीका के रहने वाले उस शख्स ने इस संबंध में कहा कहा कि मुझे इस बात पर थोड़ा भी यकीन नहीं हुआ कि तोते ने अमेजन पर यह ऑर्डर दिया है. उपयोगकर्ता अमेजन इको स्पीकर पर अपना कंट्रोल भी रख सकते हैं. इसे एलेक्सा के नाम से संबोधित किया गया है.

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर के चिड़ियाघर में बाघों के बीच कूद गया एक व्यक्ति, जानें- फिर क्या हुआ...
 
‘द सन’ वेबसाइट के फुटेज से यह दिखता है कि बड़ी नाम का तोता एलेक्सा की ओर देखता है और उसके पिंजरे के बगल में रखी डिवाइस नीले रंग में चमक रहा है, जिसका मतलब है कि यह स्पीकर तोते द्वारा दिए गए कमांड के लिए तैयार है. प्रिटोरियस ने कहा, “जब बडी ने एलेक्सा से कुछ कहा तो मशीन की ओर से उत्तर आया कि आप क्या ऑर्डर देना चाहते हो? फिर तोते ने ऑर्डर दिया. तोते के ऑर्डर देने के बाद इस ऑर्डर का नोटिफिकेशन आ गया. जिसके बाद मुझे बहुत तेज हंसी आई, क्योंकि मैं जानता थी कि यह ऑर्डर बडी ने दिया है. 

VIDEO: कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफररजंग इलाके में चली गोली
साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पास बडी नाम के तोते के अलावा एक पालतू बिल्ली भी है, जो बहुत बढीया नकल करती है. उन्होंने कहा कि जब हम रात में सोने के लिए जाते हैं, तो वह हमें गुड नाइट भी कहती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement