NDTV Khabar

पेट्रोल-डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ, ट्विटर पर उड़ा जमकर मजाक

सरकार ने पेट्रोल के रेट 1 पैसा कम कर दिए हैं. 1 पैसा कम होने की खबर पर लोग काफी जोक बना रहे हैं. लोगो तरह-तरह के ट्वीट कर काफी मजाक उड़ा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल-डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ, ट्विटर पर उड़ा जमकर मजाक

1 पैसे कम हुआ पेट्रोल का दाम तो ट्विटर पर उड़ा मजाक.

भारत में सुबह जब लोग उठे तो उनको एक खबर सामने आई. बताया गया कि पेट्रोल के रेट 1 पैसा कम कर दिए हैं. 16 दिन बाद पहली बार पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में कुछ गिरावट आई है. पेट्रोल के दाम में मात्र 1 पैसे प्रति लीटर जबकि डीज़ल की क़ीमत में भी मात्र 1 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. आपको बता दें कि मंगलवार को लखनऊ में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डॉलर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़ने से पेट्रोल-डीजल के दाम चढ़े हैं लेकिन केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों को कम करने में लगी हुई है.

टिप्पणियां

तेल की कीमतों के संकट पर मशहूर अर्थशास्त्री ने दिया यह नया फॉर्मूला


पेट्रोल-डीजल पर एक पैसा कम होने पर लोग काफी मजाक उड़ा रहे हैं. 1 पैसा कम होने की खबर पर लोग काफी जोक बना रहे हैं. लोगो तरह-तरह के ट्वीट कर काफी मजाक उड़ा रहे हैं. पढ़ें ऐसे ही ट्वीट...
 


इससे पहले पेट्रोल-डीज़ल पिछले 15 दिनों से लगातार महंगा होता जा रहा था लेकिन सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर टैक्स घटाने को तैयार नहीं है. पेट्रोल डीज़ल पर सब्सिडी ख़त्म करने की सिफ़ारिश 8 साल पहले मशहूर अर्थशास्त्री किरीट पारीख़ ने की थी. पारीख़ के सुझाव का ही असर था कि धीरे-धीरे ये सब्सिडी ख़त्म हुई. अब 2018 में तेल संकट पर किरीट पारीख़ नया फॉर्मूला लेकर आए हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement