NDTV Khabar

फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद हुए थे स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल, अब पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स

बेंगुलरु में मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त (Bengaluru's Mirage 2000 Crash) हो जाने की घटना में समीर अबरोल (Squadron Leader Samir Abrol) शहीद हो गए थे. अब उनकी पत्नी गरिमा अबरोल (Garima Abrol) भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ज्वाइन करने जा रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद हुए थे स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल, अब पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स

प्लेन क्रैश में शहीद हुए पायलट की पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स.

बेंगुलरु में मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त (Bengaluru's Mirage 2000 Crash) हो जाने की घटना में समीर अबरोल (Squadron Leader Samir Abrol) शहीद हो गए थे. अब उनकी पत्नी गरिमा अबरोल (Garima Abrol) भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ज्वाइन करने जा रही हैं. वायुसेना ज्वाइन करने के लिए गरिमा ने सर्विस सलेक्शन बोर्ड (Services Selection Board) की परीक्षा पास कर ली है. वो जनवरी 2020 को वो भारतीय एयर फोर्स ज्वाइन कर लेंगी. गरिमा तेलंगाना के डुंडीगल स्थित एयर फोर्स एकेडमी ज्वाइन करेंगी. रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा (Retired Air Marshal Anil Chopra) ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है. 

‘अगवा' व्यक्ति पार्क में गर्लफ्रेंड का इतंजार करता मिला, बोला- लड़की के साथ भागने वाला था राजस्थान


अनिल चोपड़ा ने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें एक तस्वीर में वो समीर अबरोल के साथ गरीमा नजर आ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ गरीमा की ट्रेनिंग के दौरान की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने गरिमा को 'असाधारण पदार्थ की महिला' बताया है. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'सभी महिलाएं एक समान नहीं होतीं. कुछ महिलाएं सुरक्षाबलों की पत्नियां भी होती हैं.'

VIDEO: कश्मीर में CRPF जवान ने बचाई 14 साल की बच्ची की जान, कुमार विश्‍वास ने भी तारीफ में कर डाला ट्वीट

आपको बता दें, कि इसी साल फरवरी में फाइटर जेट मिराज 2000 टेस्टिंग उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था और उसमें 33 वर्षीय स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल और 31 वर्षीय सिद्धांर्थ नेगी शहीद हो गए थे. बता दें, फाइटर जेट में तकनीकी खराबी आ गई थी. जिसको हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड ने ठीक किया था.

चिड़िया घर से भागा चिंपांजी, बीच में आया कर्मचारी तो उछलकर मारी लात, देखें VIDEO

ne3n86s8

(शहीद हुए स्कवाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी और समीर अबरोल.)

तकनीकी कमी को ठीक करने के बाद विमान की टेस्टिंग की जा रही थी. टेक ऑफ से पहले ही जहाज बेकाबू होकर बाउंडरी वॉल से टकराया और फिर आग के गोले में बदल गया. एचएएल के मुताबिक इस हादसे में  स्क्वॉर्डन लीडर सिद्धार्थ नेगी और स्क्वॉर्डन लीडर समीर अबरोल  की मौत हो गई.

टिप्पणियां

हाथी ने कचरे को डाला डस्टबिन में, लोग बोले- 'जानवर कर सकते हैं तो इंसान क्यों नहीं?' देखें VIDEO

दुर्घटना ग्रस्त अपग्रेडेड मिराज 2000 में सवार एक पायलट फौरन इजेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल कर जहाज़ से बाहर निकला लेकिन गहरी चोट की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका. दूसरा पायलट विमान से नहीं निकल पाया और पूरी तरह झुलस गया. HAL के मुताबिक यह हादसा सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर हुआ. देहरादून के सिद्धार्थ नेगी को जून 2009 में कमीशन किया गया था जबकि गाज़ियाबाद के समीर अबरोल को जून 2008 में. ये दोनों वायु सेना के एयरक्राफ्ट एंड सिस्टम टेस्टिंग इस्टैब्लिशमेंट से जुड़े थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement