NDTV Khabar

PoK में भूकंप का दिल दहला देने वाला Video आया सामने, गिरते-पड़ते भागते दिखे लोग

पाकिस्तान (Pakistan) में भूकंप (Earthquake) से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों के कई शहर दहल गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PoK में भूकंप का दिल दहला देने वाला Video आया सामने, गिरते-पड़ते भागते दिखे लोग

PoK में भूकंप का दिल दहला देने वाला Video आया सामने.

पाकिस्तान (Pakistan) में भूकंप (Earthquake) से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों के कई शहर दहल गये. अधिकारियों ने कई ध्वस्त इमारतों के मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान तेज कर दिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

इमरान खान की सहयोगी ने भूकंप को लेकर कहा कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

वीडियो में देखा जा सकता है कि भूकंप आने के बाद लोग बिल्डिंग से बाहर भागने लगे. लोग निकल रही रहे थे, उतने में बिल्डिंग का एक छज्जा शख्स पर गिर गया. लोग वहां से गुजरते रहे. ये वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है. ये वीडियो न्यू मीरापुर इलाके का बताया जा रहा है. 

Pakistan Earthquake: भूकंप के जोरदार झटके से हिला PoK, 19 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल


देखें VIDEO:

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार 5.8 की तीव्रता वाले भूकम्प का केन्द्र पीओके में मीरपुर के निकट स्थित था. भूकंप में पीओके बुरी तरह प्रभावित हुआ है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अफजल ने इस्लामाबाद में एक बैठक में बताया कि 200 तंबू, 800 कंबल, रसोई के सामान के 200 सेट और 100 ‘मेडिकल किट' सहित राहत सामान से लदे ट्रक जल्द ही भूकम्प प्रभावित लोगों तक पहुंचेंगे. 

इंडोनेशिया में 6.1 की तीव्रता से आया भूकंप, जानिए Earthquake आने पर क्या करें

टिप्पणियां

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने न्यूयार्क गये प्रधानमंत्री इमरान खान ने भूकंप में लोगों की मौत होने पर दुख प्रकट किया. उन्होंने सभी संबंधित विभागों को भूकम्प प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी शोक प्रकट किया. 

(इनपुट-भाषा से भी...)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement