NDTV Khabar

पुणे की सड़कों पर थूकने पर सफाई भी करनी पड़ेगी और देना होगा 150 रुपये जुर्माना

सड़कों पर थूकने वालों को तमीज सिखाने और शहर की सड़कों को साफ रखने के लिए पुणे निगर निकाय ने फैसला किया है कि यदि कोई सड़क पर थूकता हुआ दिखेगा तो उसे अपनी थूक खुद साफ करनी पड़ेगी और जुर्माना भी देना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुणे की सड़कों पर थूकने पर सफाई भी करनी पड़ेगी और देना होगा 150 रुपये जुर्माना

सड़कों पर थूकने वालों को तमीज सिखाने और शहर की सड़कों को साफ रखने के लिए पुणे निगर निकाय ने फैसला किया है कि यदि कोई सड़क पर थूकता हुआ दिखेगा तो उसे अपनी थूक खुद साफ करनी पड़ेगी और जुर्माना भी देना होगा. पुणे महानगरपालिका के ठोस कचरा प्रबंधन विभाग के प्रमुख ज्ञानेश्वर मोलक ने कहा कि प्राधिकार को लगा कि थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए सिर्फ आर्थिक जुर्माना पर्याप्त नहीं है.

मुंबई : गुटखा खाकर महिला के ऊपर थूका, ट्वीट करके शिकायत की

उन्होंने कहा कि यह कदम पिछले सप्ताह पांच वार्ड.... बिबवेवाडी, औंध, येरवड़ा, कस्बा और घोले रोड में लागू किया गया. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले आठ दिनों में निकाय के स्वच्छता निरीक्षकों ने सड़क पर थूकते हुए 156 लोगों को पकड़ा. उन सभी को तुरंत अपना थूक साफ करने को कहा गया और प्रत्येक पर 150 रुपये का जुर्माना लगाया गया.''

शराबबंदी वाले बिहार में अब खैनी पर भी लगेगा प्रतिबंध ? स्वास्थ्य मंत्री ने किया खंडन


टिप्पणियां

मोलक ने कहा कि इस सजा के पीछे एक ही वजह है कि गलती करने वालों को थूक साफ करने को कहने पर उन्हें लाज आएगी और अगली बार से वह ऐसी गलती नहीं करेंगे. एक बार सजा मिलने के बाद सड़क पर थूकने से पहले दो बार सोचेंगे.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement