NDTV Khabar

'राहुल गांधी' नाम बना इंदौर के लड़के के लिए परेशानियों का सबब, नहीं देता कोई सिम कार्ड

पेशे से कपड़ा व्यापारी इंदौर के राहुल गांधी के मौजूदा उपनाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'राहुल गांधी' नाम बना इंदौर के लड़के के लिए परेशानियों का सबब, नहीं देता कोई सिम कार्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. गांधी उपनाम की वजह से परेशान है इंदौर का राहुल
  2. नाम बताने पर लोग मानते हैं झूठ
  3. बदलना चाह रहा है उपनाम
भोपाल:

मध्यप्रदेश के इंदौर में रहने वाले एक 22 साल के युवक कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हमनाम होने के कारण परेशान हैं. उन्हें अपनी पहचान को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यही वजह है कि वे अपना उपनाम बदलने पर विचार कर रहे हैं.  शहर के अखंड नगर में रहने वाले इस राहुल गांधी ने बताया, "मेरे पास अपनी पहचान के दस्तावेज के रूप में केवल आधार कार्ड है. मैं जब मोबाइल सिम खरीदने या दूसरे कामों के लिये इस दस्तावेज की प्रति किसी के सामने पेश करता हूं, तो लोग मेरे नाम के कारण इसे संदेह की निगाह से देखते हुए फर्जी समझते हैं. वे मेरे चेहरे पर आश्चर्य भरी निगाह डालते हैं." 

उन्होंने कहा, "जब मैं किसी काम से अपरिचित लोगों को कॉल कर अपना परिचय देता हूं, तो इनमें से कई लोग यह तंज कसते हुए अचानक फोन काट देते हैं कि राहुल गांधी कब से इंदौर में रहने आ गये? वे मुझे फर्जी कॉलर समझते हैं." 

पूल टेबल की पॉकेट से अचानक निकला अजगर, खिलाड़ी खेल छोड़कर भागे


पेशे से कपड़ा व्यापारी इंदौर के राहुल गांधी के मौजूदा उपनाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है.  उन्होंने बताया कि उनके दिवंगत पिता राजेश मालवीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में वॉशरमैन के रूप में पदस्थ थे और उनके आला अधिकारी उन्हें "गांधी" कहकर पुकारते थे. धीरे-धीरे मेरे पिता को भी गांधी उपनाम से लगाव हो गया और उन्होंने इसे अपना लिया. जब मेरा स्कूल में दाखिला कराया गया, तो मेरा नाम राहुल मालवीय के बजाय राहुल गांधी लिखवाया गया." 

टिप्पणियां

IIT Bombay की क्लासरूम में अचानक घुस आई गाय, डरकर भागने लगे छात्र, देखें VIDEO

पांचवीं तक पढ़े युवक ने कहा, "दलीय राजनीति से मेरा कोई लेना-देना नहीं है लेकिन मेरे मौजूदा उपनाम से मुझे अपनी पहचान को लेकर परेशानी हो रही है. इस कारण मैं कानूनी प्रक्रिया के तहत अपना उपनाम गांधी से बदलकर मालवीय करने पर विचार कर रहा हूं." (इनपुट-भाषा)
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement