NDTV Khabar

21 साल के युवक के पेट से निकली ऐसी चीज, डॉक्टरों की फटी रह गई आंखें

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
21 साल के युवक के पेट से निकली ऐसी चीज, डॉक्टरों की फटी रह गई आंखें

सऊदी अरब में डॉक्टरों को मरीज के पेट से मिला अनोखी चीज. प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. 10 साल पहले युवक निगल गया था बिजली का बल्ब
  2. 21 साल की उम्र में युवक के पेट में शुरू हुआ दर्द
  3. ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर बिजली का बल्ब देखकर रह गए हैरान
सऊदी अरब: सऊदी अरब में डॉक्टरों ने एक शख्स का ऑपरेशन किया तो वे दंग रह गए. ऑपरेशन में शख्स के पेट से बिजली का बल्ब निकला है. उस शख्स ने डॉक्टरों को बताया कि जब वह 11 साल का था गलती से बिजली के बल्ब को निगल गया था. अब 21 साल की उम्र में इस बल्ब की वजह से उसके पेट में दर्द शुरू हुआ, तब जाकर उसने ऑपरेशन कराया.  वेबसाइट al Weeam के मुताबिक पिछले कुछ समय से इस शख्स को पेट में दर्द, बुखार और थकान महसूस हो रही थी. इसके बाद उसे पूर्वी अल-अहसा स्थित प्रिंस सऊद बिन जलावी अस्पताल के आपाताकालीन वार्ड में भर्ती किया गया था. जहां डॉक्टरों ने एक्सरे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में युवक के पेट में अजीब चीज होने के बारे में पता चला. ऑपरेशन किया गया तो पेट से बिजली का बल्ब मिला. इस ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर भी हैरान हैं.

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि अब मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य बताया जा रहा है. हालांकि, उसकी देख-रेख के लिए डॉक्टर उसे कुछ दिन और अस्पताल में रखेंगे.

उन्होंने कहा कि जब वे ऑपरेशन कर रहे थे वे काफी घबराए हुए थे. जांच रिपोर्ट में ऐसी तस्वीर दिख रही थी कि पता ही नहीं चल रहा था कि आखिर है क्या? डॉक्टरों की टीम ने काफी देर सलाह मशविरा के बाद ऑपरेशन करने की तैयारी की. जब वे ऑपरेशन कर रहे थे तो पेट में बल्ब देखकर वहां मौजूद डॉक्टरों को समझ में ही नहीं आया कि आखिर ये क्या है? जब उसे छूकर अच्छे से देखा गया तो उसके बल्ब के बारे में पता चला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement