NDTV Khabar

ज्यादातर पाकिस्तानी नहीं जानते इंटरनेट क्या है, अमीर लोग तक यूज नहीं कर पाते APPS

Pakistan में 15 साल से लेकर 65 साल की उम्र के 69 फीसदी लोगों को नहीं मालूम है कि इंटरनेट क्या होता है. यह बात सूचना-संचार प्रौद्योगिकी है(आईसीटी) आधारित एक सर्वेक्षण में प्रकाश में आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ज्यादातर पाकिस्तानी नहीं जानते इंटरनेट क्या है, अमीर लोग तक यूज नहीं कर पाते APPS

ज्यादातर पाकिस्तानी नहीं जानते इंटरनेट क्या है.

Pakistan में 15 साल से लेकर 65 साल की उम्र के 69 फीसदी लोगों को नहीं मालूम है कि इंटरनेट क्या होता है. यह बात सूचना-संचार प्रौद्योगिकी है(आईसीटी) आधारित एक सर्वेक्षण में प्रकाश में आई है. श्रीलंका के थिंक टैंक लाइर्नी एशिया द्वारा करवाए गए सर्वेक्षण की रिपोर्ट सोमवार को डॉन में प्रकाशित हुई है. रिपोर्ट पाकिस्तान के 2,000 लोगों के सर्वेक्षण के आधार पर तैयार की गई है. 

VIDEO: पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने एक गेंद पर भागकर लिए 5 रन, न्यूजीलैंड के फील्डर खड़े होकर देखते रहे

सर्वेक्षक थिंक टैंक ने दावा किया है कि नमूने की प्रक्रिया के तहत राष्ट्रीय स्तर पर 15 साल से 65 साल की उम्र की 98 फीसदी आबादी के प्रतिनिधित्व सुनिश्चित की गई है. पुरुषों के मुकाबले 43 प्रतिशत महिलाएं नहीं जानती कि इंटरनेट क्या होता है. पाकिस्तान में सिर्फ 22 प्रतिशत ही स्मार्टफोन यूज करते हैं और 25 प्रतिशत फीचर फोन यूज करते हैं. बाकी 53 प्रतिशत लोगों के फोन में इंटरनेट नहीं है. लाइनर एशिया की सीईओ हेलनी गलपाया ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान में हर वक्ति के पास स्मार्टफोन हो और बिना इंटरनेट वाले फोन बाहर जाएं.


टिप्पणियां

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बोले, हम गरीबी उन्मूलन के लिए चीन मॉडल से सीख लेंगे

लाइनर एशिया की सीईओ हेलनी गलपाया ने कहा, "पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) की वेबसाइट में 15.2 करोड़ सक्रिय सेल्युलर फोन धारक हैं. चाहे वे आदमी हो या औरत, गरीब हो या अमीर लेकिन वे एप्स का उपयोग करना नहीं जानते हैं."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement