NDTV Khabar

TikTok Ban को लेकर तेज हुई आवाज, 80 प्रतिशत लोगों ने कहा- बढ़ रही है अश्लीलता

TikTok Banned In India: गूगल (Google) ने भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक को ब्लॉक (TikTok Ban) कर दिया है. यानी अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप्प (Google Play Store) से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड (TikTok download) नहीं किया जा सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TikTok Ban को लेकर तेज हुई आवाज, 80 प्रतिशत लोगों ने कहा- बढ़ रही है अश्लीलता

TikTok Ban: Google ने TikTok App को भारत में किया ब्लॉक.

गूगल (Google) ने भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक (TikTok) को ब्लॉक (TikTok Ban) कर दिया है. यानी अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप्प (Google Play Store) से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड (TikTok download) नहीं किया जा सकता है. मद्रास हाईकोर्ट (Madras HighCourt) ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि टिकटॉक (TikTok App) ऐप्प पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है. बता दें कि टिकटॉक (TikTok) पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है. न्यूज ऐप के एक सर्वेक्षण के अनुसार देश के 80 प्रतिशत युवा विवादित चीनी वीडियो ऐप्प टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में हैं. लोगों का मानना है कि इससे अश्लीलता बढ़ रही है.

Google ने TikTok App को भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश

q875h8dk

कंपनी के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी IANS को बताया कि उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2011 का पूरी तरह से पालन किया है. कुछ बड़े शहरों में किए गए सर्वेक्षण में 18 से 35 आयुवर्ग के करीब 30 हजार लोगों से पूछा गया कि क्या वे चाहते हैं कि भारत में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगना चाहिए? इसके जवाब में अस्सी फीसदी प्रतिभागियों ने 'हां' में और 20 प्रतिशत लोगों ने 'नहीं' में जवाब दिया.

पिस्तौल हाथ में रख बना रहा था टिकटॉक वीडियो, मगर अचानक चली गई गोली ने ली एक दोस्त की जान

46bi5kcg

बता दें, भारत में टिकटॉक ऐप्प अभी भी ऐप्पल के प्लेटफार्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था, लेकिन Google के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था. Google ने एक बयान में कहा कि यह इस ऐप्स पर टिप्पणी नहीं करता है लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है. टिकटॉक यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट के साथ वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है.

हिना खान के मजेदार Video सोशल मीडिया पर वायरल, फैंस का कुछ यूं आया रिएक्शन

टिप्पणियां

यह भारत में काफी पॉपुलर हो गया है मगर कुछ राजनेताओं ने इस ऐप्प की आलोचना की है और उनका कहना है कि इसका कंटेंट अनुचित होता है. फरवरी में एक रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में अब तक 240 मिलियन लोगों द्वारा इस ऐप्प को डाउनलोड किया जा चुका है. 

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement