NDTV Khabar

एक झटके में बढ़ा टिम कुक का खजाना, अगले महीने आ सकता है Iphone का नया मॉडल

एप्पल के सीईओ टिम कुक कंपनी में अपने शेयर बेचकर अधिक अमीर हो गए. शेयरों की बिक्री से उनके निजी खजाने में पलभर में 5.7 करोड़ डॉलर का इजाफा हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक झटके में बढ़ा टिम कुक का खजाना, अगले महीने आ सकता है Iphone का नया मॉडल
एप्पल के सीईओ टिम कुक कंपनी में अपने शेयर बेचकर अधिक अमीर हो गए. शेयरों की बिक्री से उनके निजी खजाने में पलभर में 5.7 करोड़ डॉलर का इजाफा हो गया. कंपनी की बाजार पूंजी इसी महीने बढ़कर पहली बार 1,000 अरब डॉलर का आंकड़ पार कर गया. बिजनेस इन्साइडर ने बुधवार की अपनी रिपोर्ट में कहा कि अमेरिकी विनियामक दाखिले के अनुसार, कुक ने 12.1 करोड़ डॉलर मूल्य के एप्पल के 2,65,000 शेयरों की बिकवाली की.

फेसबुक डाटा लीक: एप्पल के टिम कुक का जुकरबर्ग पर तंज, 'मैं कभी ऐसे हालात में नहीं होता'

रिपोर्ट केमुताबिक, कर के लिए 6.5 डॉलर रुपये रखने के बाद कुक 5.7 करोड़ डॉलर अपने घर ले गए. कुक को यह पुरस्कार उनके वेतन और बोनस के अतिरिक्त मिला है. कुक की आमदनी पिछले साल 1.28 करोड़ डॉलर थी जिसमें 30 लाख डॉलर उनका मूल वेतन और 93 लाख नकद बोनस था जिसमें 46 फीसदी की वृद्धि हुई. रिपोर्ट के मुताबिक कुक की निवल संपत्ति का मूल्य 62.5 करोड़ डॉलर है. 

भारत में एप्‍पल के चाहनेवालों के लिए खुशखबरी, अब हिंदी भी समझेगा नया आईफोन

टिप्पणियां
आईफोन, आईपैड और अन्य डिवाइस बनाने वाली कंपनी एप्पल ने कहा कि वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में उसका राजस्व 53.3 अरब डॉलर रहा, जोकि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 17 फीसदी अधिक है. बताया जा रहा है कि कंपनी अगले महीने आईफोन के नए मॉडल बाजार में उतार सकती है. 

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement