यूनाइटेड एयरलाइन्स ने लेगिंग्स पहनने की वजह से दो युवतियों को विमान में चढ़ने से रोका

यूनाइटेड एयरलाइन्स ने लेगिंग्स पहनने की वजह से दो युवतियों को विमान में चढ़ने से रोका

यूनाइटेड एयरलाइन्स ने कहा, हमारे पास उन यात्रियों को इंकार करने का हक है, जो सलीके की पोशाक नहीं पहने होंगे...

नई दिल्ली:

यूनाइटेड एयरलाइन्स की एक गेट एजेंट ने दो युवतियों को रविवार को एक उड़ान में सवार होने से इसलिए रोक दिया, क्योंकि उन दोनों ने लेगिंग्स पहनी हुई थीं. एक गवाह के मुताबिक, डेनवर से मिनियापोलिस जा रही इसी उड़ान में सलेटी रंग की लेगिंग्स पहनी एक अन्य युवती को उन्हें बदलना भी पड़ा, ताकि वह विमान में सवार हो सके.

अमेरिकी समाचारपत्र 'वाशिंगटन पोस्ट' के अनुसार, डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूद शैनन वॉट्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "वह उन्हें मजबूर कर रही थी कि वे उन्हें (लेगिंग्स) को बदलें, या उनके ऊपर कोई और पोशाक पहनें... महिलाओं की पोशाकों पर @united कब से नियंत्रण रखने लगी...?"

इसके बाद यूनाइटेड ने घटना को लेकर किए गए ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "यूनाइटेड के पास उन यात्रियों को विमान में जगह देने से मना करने का अधिकार हमेशा रहेगा, जो हमारे कॉन्ट्रैक्ट ऑफ कैरिज के मुताबिक सलीके की पोशाक नहीं पहने होंगे... और यह फैसला हमारे एजेंट ही करते हैं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरलाइन का यात्री कॉन्ट्रैक्ट कहता है कि सभी यात्रियों तथा क्रू सदस्यों की सुरक्षा के लिए एयरलाइन किसी भी ऐसे यात्री को विमान में सवार होने से रोक सकती है, जो 'नंगे पैर हो, या सलीके की पोशाक न पहने हो...'

इसके बाद रविवार को ही सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर गुस्सा भड़क गया, और यूज़रों ने घटना को भीषण, क्रूर तथा बकवास करार दिया. बहुत-से यूज़रों ने सवाल किया कि लेगिंग्स को सलीके की पोशाक क्यों नहीं माना गया, और दावा किया कि वे अपनी टिकट और लेगिंग्स को भी दूसरी एयरलाइन पर ले जाएंगे.