NDTV Khabar

शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी के आते ही लगे 'भारत माता की जय' के नारे, चला हिंदी भाषा का जादू, देखें VIDEO

भाजपा नीत राजग सरकार के नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में पारंपरिक भारतीय पोशाकों के साथ भगवा रंग छाया रहा और ज्यादातर मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी के आते ही लगे 'भारत माता की जय' के नारे, चला हिंदी भाषा का जादू, देखें VIDEO

शपथ ग्रहण समारोह में छाया रहा कुर्ता-पायजामा और हिंदी भाषा का जादू.

भाजपा नीत राजग सरकार के नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में पारंपरिक भारतीय पोशाकों के साथ भगवा रंग छाया रहा और ज्यादातर मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली. यह शपथ ग्रहण समारोह भव्य राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) के प्रांगण में आयोजित किया गया. इसमें विभिन्न देशों के प्रमुख और कई गणमान्य अतिथि शामिल हुए.

नरेंद्र मोदी के फिर पीएम बनने पर भाजपा पार्षद ने चमकाए लोगों के जूते, लोग बोले- 'अपने वॉर्ड में देखो परेशानियां...'

शपथ लेने वाले ज्यादातर मंत्रियों ने हिंदी भाषा में शपथ ली और अन्य ने अंग्रेजी भाषा में पद और गोपनीयता की शपथ ली. वहीं कपड़ों की बात करें तो ज्यादातर सांसद कुर्ता-पायजामा और पारंपरिक कपड़े पहनकर आए थे. वहीं कुछ शर्ट और पैंट में भी दिखे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब शपथ लेने के लिए आए तो कई लोगों ने उत्साह के साथ उनका स्वागत किया और उनमें से किसी ने 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए.

देश के सामने खड़ी इन 5 चुनौतियों से जूझना है मोदी सरकार को, हर हाल में निकालना होगा रास्ता


टिप्पणियां

प्रधानमंत्री भी इस समारोह में कुर्ता-पायजामा और ऊपर से जैकेट पहने हुए थे. समारोह में बॉलीवुड के साथ कई क्षेत्रों के लोगों ने हिस्सा लिया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के 58 नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement