उत्तराखंड सरकार ने चाय, नाश्ते पर खर्चे 68.59 लाख रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

एक आरटीआई (सूचना का अधिकार) से खुलासा हुआ है कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)सरकार ने नौ महीनों में चाय और नाश्ते पर कुल 68.59 लाख रुपये खर्च किए हैं.

उत्तराखंड सरकार ने चाय, नाश्ते पर खर्चे 68.59 लाख रुपये, आरटीआई में हुआ खुलासा

उत्तराखंड में भाजपा सरकार ने नौ महीनों में चाय और नाश्ते पर कुल 68.59 लाख रुपये खर्च किए हैं.

खास बातें

  • उत्तराखंड सरकार ने चाय, नाश्ते पर खर्चे 68.59 लाख रुपये.
  • भाजपा सरकार ने 9 महीनों में चाय, नाश्ते पर 68.59 लाख रुपये खर्च किए.
  • अब तक 68 लाख 59 हजार 865 रुपये खर्च किए गए हैं.
नई दिल्ली:

एक आरटीआई (सूचना का अधिकार) से खुलासा हुआ है कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)सरकार ने नौ महीनों में चाय और नाश्ते पर कुल 68.59 लाख रुपये खर्च किए हैं. यह आरटीआई आवेदन हेमंत सिंह गौनिया ने यहां भारतीय जनता पार्टी सरकार को 19 दिसंबर, 2017 को भेजा था. आरटीआई के माध्यम से वह यह जानना चाहते थे कि 18 मार्च 2017 को सत्ता संभालने के बाद से रावत सरकार ने चाय और नाश्ते पर कितने रुपये खर्च किए.

अमीर बनने के लिए रातों रात चुरा लिया हाईवे और बेच दिया 51 हजार में

इसके जवाब में उत्तराखंड सरकार ने बताया कि इस बाबत अब तक 68 लाख 59 हजार 865 रुपये खर्च किए गए हैं. सरकार ने बताया कि यह राशि मंत्रियों और अन्य अधिकारियों द्वारा मेहमानों के स्वागत खासकर चाय और नाश्ते के लिए खर्च की गई.

इस देश ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा रॉकेट, जानिए किसने किया ये कारनामा

योगी सरकार ने एलईडी प्रचार पर खर्च किए 10 करोड़
दिसंबर में खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद प्रचार प्रसार में ही 10 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं. आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार, अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में अखिलेश सरकार ने 85 करोड़ रुपये से ज्यादा एलईडी से प्रचार में खर्च किए. वहीं योगी आदित्यनाथ के सत्ता संभालने से अब तक उप्र सरकार ने करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com