आखिर क्यों वायरल हुआ इस मां का सुझाव- ‘बच्चों को ज्या‍दा होमवर्क न कराएं’...

आखिर क्यों वायरल हुआ इस मां का सुझाव- ‘बच्चों  को ज्या‍दा होमवर्क न कराएं’...

कमेंट्स में ज्यादातर टीचर्स के कमेंट हैं.

लेखक बुन्मी लैडिटन ने हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट किया कि आखिर क्यों उनकी बेटी हॉमवर्क नहीं करती या करना चाहती. और उनका यह पोस्ट काफी हद तक माता-पिता को तार्किक भी लगेगा. यह पोस्ट उन्होंने 26 अप्रैल को की थी. इस पोस्ट पर अब तक करीब 61 हजार रिएक्शन आ चुके हैं और 16 हजार बार इसे शेयर किया जा चुका है. अपने पोस्ट में बुन्मी ने लिखा है कि आखिर क्यों उन्होंने अपनी बेटी माया के स्कूल को यह बताने के लिए लिखा कि किस तरह माया के होमवर्क करने में लगातार गिरावट आ रही है. 

----------------------------------------------------
बाहुबली 2: ये 4 काम कर बैठे तो हो जाएगा फिल्म का मजा किरकिरा
कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन में पाए 100 फीसदी अंक : ट्विटर पर आई चुटकुलों की बाढ़...
दिखती गंदी है तो क्या, 29 हजार रुपये की है ये फेक मडी जीन्स
----------------------------------------------------

उन्होंने अपने पोस्ट में उस पत्र के स्क्रिनशोट को भी अटैच किया है, जो उन्होंने स्कूल को भेजा. लैडिटन ने अपने लैटर में बताया कि किस तरह स्कूल का दबाव उनकी बेटी माया को सुबह 4 बजे उठने पर और छाती में दर्द देता है, क्योंकि उसके मन में लगातार होमवर्क करने का डर लगा रहता है. लैडिटन ने लिखा है- ‘’ स्कूल से घर आने के बाद 2 से 3 घंटे तक होमवर्क करने के बाद माया के पास परिवार और अपने बचपन को इन्वाय करने के लिए समय ही नहीं बचता. और वह इस तरह उसे डिप्रेशन में जाने नहीं देना चाहती.’’

यहां पढ़ें उनका पूरा पोस्ट- 
 

 
 

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसे खुद से रिलेट किया और लैडिटन से पूरी तरह सहमति भी जताई. उनका यह पोस्टे कमेंट्स से भर गया है. इन कमेंट्स में ज्यादातर टीचर्स के कमेंट हैं, जिनका कहना है कि ज्यादा होमवर्क करने में यकीन न करें न ही इसे समर्थन दें. 

लेकिन भारत जैसे देश में जहां पढ़ाई का बोझ बच्चों पर बहुत ज्यादा होता है, क्या हम इस बात का महत्व समझ पाएंगे...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com