NDTV Khabar

WhatsApp दे रहा है 1 करोड़ 77 लाख रुपये, बस करना होगा ये आसान काम

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने 'स्टार्टअप इंडिया-व्हाट्सऐप ग्रांड चैलेंज' (Startup India Whatsapp Grand Challenge) की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके तहत कंपनी शीर्ष पांच स्टार्टअप्स को कुल 2,50,000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ 77 लाख) देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WhatsApp दे रहा है 1 करोड़ 77 लाख रुपये, बस करना होगा ये आसान काम

अब व्हाट्सऐप से ऐसे करें कमाई

नई दिल्ली:

भारत में उद्यमियों और छोटे व्यापारियों को प्रेरित करने के प्रयास के तहत फेसबुक (Facebook) के अधिग्रहण वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने 'स्टार्टअप इंडिया-व्हाट्सऐप ग्रांड चैलेंज' (Startup India Whatsapp Grand Challenge) की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके तहत कंपनी शीर्ष पांच स्टार्टअप्स को कुल 2,50,000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ 77 लाख) देगी.

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने कहा, "व्यापक स्तर पर सामाजिक-आर्थिक प्रभाव छोड़ने वाले और प्रतिदिन की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम आइडिया और बिजनेस मॉडल्स इसके लिए 10 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं."

व्हाट्सऐप (WhatsApp) के दुनियाभर में 1.3 अरब यूजर और भारत में 20 करोड़ यूजर हैं. व्हाट्सऐप एक साल से अपने बिजनेस प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है.


Facebook बना वर्चुअल कब्रिस्तान, हर दिन मर रहे हैं इतने लोग

व्हाट्सऐप बिजनेस एप्लीकेशन (WhatsApp Business Application) के लगभग एक साल होने पर एप को अब प्रति महीने 50 लाख लोग उपयोग करते हैं.

भारत में, 84 फीसदी लघु और मध्यम व्यापार (एसएमबीज) मानते हैं कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) की मदद से वे ग्राहकों से बेहतर संवाद करते हैं और 80 फीसदी एसएमबीज मानते हैं कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) की मदद से उनका व्यापार प्रगति करता है.

अब इन मोबाइल पर नहीं चलेगा WhatsApp, एक बार चेक कर लें अपना फोन

VIDEO: फोन नंबर स्टोर किए बिना ऐसे भेजें व्हाट्सऐप मैसेज

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement