NDTV Khabar

जब प्लेन में हुई एक कुत्ते की गलती से 'हेरा-फेरी', तो एयरलाइन ने मांगी माफी

यूनाइटेड एयरलाइन ने कंसास के जर्मन शेफर्ड कुत्ते इरगो को गलती से जापान भेज दिया. 

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब प्लेन में हुई एक कुत्ते की गलती से 'हेरा-फेरी', तो एयरलाइन ने मांगी माफी

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिका में एक फैमिली को अपने कुत्ते को प्लेन से कहीं भेजना महंगा पड़ गया कि पूरे सप्ताह तक उसके लिए सिरदर्द बन गया. दरअसल, यूनाइटेड एयरलाइन्स को एक कुत्ते को गलत जगह भेज देने की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. यूनाइटेड एयरलाइन ने कंसास के जर्मन शेफर्ड कुत्ते इरगो को गलती से विचिता की जगह जापान भेज दिया. 

कंसास सिटी के केसीटीवी के मुताबिक,  यूनाइटड स्टेट के ओरेगन से विचिता जाने वाले एक परिवार ने अपने पालतू कुत्ते इरगो को कार्गो में भेज दिया. मगर जब परिवार कंसास सिटी एयरपोर्ट पर यूनाइटेड फ्लाइट के कार्गो सेंटर पर गया तो वह पेट करियर के अंदर कुत्ता ग्रेट डेन से मिला, जो देखने में इरगो की तरह ही लग रहा था. फिर यूनाइटेड एयरलाइन के स्टाफ ने कहा कि ग्रेट डेन के बदले उनका इरगो गलती से जापान के रास्ते पर चला गया है और वह अभी प्लेन में ही होगा. 

जब इर्गो के परिवार ने मंगलवार को केसीटीवी से बात की तो यूनाइटेड एयरलाइन अभी भी निश्चित नहीं था कि उनका इरगो कहां है? उस वक्त, वे जापान से उड़ान भरने वाली फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे, जो लैंड करने वाली थी. ताकि वह कार्गो में चेक कर सकें और देखें कि क्या जर्मन शेफर्ड इरगो अंदर है या नहीं.'

10 साल पहले मालिक से बिछड़ा था यह डॉगी, कुछ इस तरह से लौटा अपने घर 

इरगो के मालिक कारा स्विंडल ने कहा कि मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि मेरा कुत्ता कहां है. सबसे दुख की बात है कि हमें कुछ भी पता नहीं है. चूंकि वह कंसास सिटी में भी हो सकता है, मगर हमारे पास इसका कोई अंदाज़ा नहीं है. और तो और हम सभी पेपर वर्क भी खो चुके हैं.

अब यूनाइटेड एयरलाइन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इरगो का पता लग गया है और वह अपने परिवार के पास आने के लिए रास्ते में है. साथ ही एयरलाइन ने यह भी कहा कि वास्तव में डेनवर में एक कनेक्शन के दौरान यह सब मिक्स-अप की वजह से (गलती होना) हुआ.

बयान में कहा गया है कि "यह गलती डेनवर में फ्लाइट कनेक्शन्स के दौरान दो पालतू जानवरों को गलत डेस्टिनेशन में भेजे जाने की वजह से हुई. बयान में कहा गया है कि "हमने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि उनके पालतू जानवर सुरक्षित रूप से आ गये हैं और जितनी जल्दी हो सके उन्हें पालतू जानवरों को वापस करने की व्यवस्था करेंगे."

टिप्पणियां
एयरलाइन ने इस गलती पर खेद भी जताया है. यूनाइटेड एयरलाइन ने बयान में कहा है कि "हम इस गलती के लिए माफी मांगते हैं और हम वेंडर केनल (कुत्ते को रखने वाला घर) को फॉलो कर रहे हैं, जहां उन्हें रात भर के लिए रखा गया था.

  VIDEO : सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है नीला कुत्ता


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement