NDTV Khabar

10 साल पहले मालिक से बिछड़ा था यह डॉगी, कुछ इस तरह से लौटा अपने घर 

दस साल पहले बच्चों से खेलते हुए लापता हो गया था एबी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
10 साल पहले मालिक से बिछड़ा था यह डॉगी, कुछ इस तरह से लौटा अपने घर 

दस साल के बाद मिले कुत्ते की फाइल फोटो

खास बातें

  1. बच्चों के साथ खेलते हुए गुम हुआ था एबी
  2. पुलिस ने चिप की मदद से ढूंढ़ा मालिक को
  3. अमेरिका की है यह घटना
नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एबी नाम के कुत्ते की फोटो काफी वायरल हो रही है. लोग एबी के बारे में जानना चाह रहे हैं. कई लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं तो कई उसे सबसे तेज कुत्ता बता रहे हैं. दरअसल, एबी 10 साल पहले अपने मालिक से बिछड़ गया था. उस दौरान एबी के मालिक ने उसकी खूब तलाश की थी लेकिन वह उसे ढूंढ़ नहीं पाए थे. अब 10 साल के बाद एबी खुद घर वापस आ गया है. यह पूरी घटना यूएसए के पेनसिल्वानिया की है.

यह भी पढ़ें: परीक्षाओं के तनाव से निपटने के लिए पीएम मोदी के खास नुस्खे आज आएंगे सामने 

अपने सबसे चहेते डॉगी एबी के घर वापस आने से उसकी मालकिन बेहद खुश है. एबी की मालकिन सुर्वेल्ड ने ट्राइब लाइव को बताया कि मुझे एबी को अपने सामने देखकर समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या बोलूं.  मेरे पास कोई शब्द नहीं थे. एबी लौट आएगा वह भी इतने सालों बाद इसकी तो कल्पना भी नहीं की थी. वह हमारे लिए सबसे खास था. उन्होंने सीबीए पिटसबर्ग से बातचीत में बताया कि उन्हें एबी के गुम होने के बाद लगा था कि उसकी मौत हो गई होगी.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन मंगाया iPhone, डब्बा खोलकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं

एबी हमारे लिए परिवार का हिस्सा है. उसके लापता होने का सबसे ज्यादा दुख मुझे था. हमनें अपने स्तर पर एबी की काफी तलाश भी की थी लेकिन हम उसे नहीं ढूंढ़ पाए थे. कुछ दिन पहले एबी अपनी मालिक के घर से 10 माइल दूर मिला था.

टिप्पणियां
VIDEO: जामिया में प्रदर्शन पर बैठे छात्र


एबी के गले में लगे माइक्रोचिप ने पुलिस को उसके मालिक की पहचान करने में मदद की. बाद में पुलिस ने चिप से मिली जानकारी के अनुसार एबी की फोन कर उसके मिलने की जानकारी दी. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement