10 साल पहले मालिक से बिछड़ा था यह डॉगी, कुछ इस तरह से लौटा अपने घर 

दस साल पहले बच्चों से खेलते हुए लापता हो गया था एबी

10 साल पहले मालिक से बिछड़ा था यह डॉगी, कुछ इस तरह से लौटा अपने घर 

दस साल के बाद मिले कुत्ते की फाइल फोटो

खास बातें

  • बच्चों के साथ खेलते हुए गुम हुआ था एबी
  • पुलिस ने चिप की मदद से ढूंढ़ा मालिक को
  • अमेरिका की है यह घटना
नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया पर एबी नाम के कुत्ते की फोटो काफी वायरल हो रही है. लोग एबी के बारे में जानना चाह रहे हैं. कई लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं तो कई उसे सबसे तेज कुत्ता बता रहे हैं. दरअसल, एबी 10 साल पहले अपने मालिक से बिछड़ गया था. उस दौरान एबी के मालिक ने उसकी खूब तलाश की थी लेकिन वह उसे ढूंढ़ नहीं पाए थे. अब 10 साल के बाद एबी खुद घर वापस आ गया है. यह पूरी घटना यूएसए के पेनसिल्वानिया की है.

यह भी पढ़ें: परीक्षाओं के तनाव से निपटने के लिए पीएम मोदी के खास नुस्खे आज आएंगे सामने 

अपने सबसे चहेते डॉगी एबी के घर वापस आने से उसकी मालकिन बेहद खुश है. एबी की मालकिन सुर्वेल्ड ने ट्राइब लाइव को बताया कि मुझे एबी को अपने सामने देखकर समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या बोलूं.  मेरे पास कोई शब्द नहीं थे. एबी लौट आएगा वह भी इतने सालों बाद इसकी तो कल्पना भी नहीं की थी. वह हमारे लिए सबसे खास था. उन्होंने सीबीए पिटसबर्ग से बातचीत में बताया कि उन्हें एबी के गुम होने के बाद लगा था कि उसकी मौत हो गई होगी.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन मंगाया iPhone, डब्बा खोलकर देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं

एबी हमारे लिए परिवार का हिस्सा है. उसके लापता होने का सबसे ज्यादा दुख मुझे था. हमनें अपने स्तर पर एबी की काफी तलाश भी की थी लेकिन हम उसे नहीं ढूंढ़ पाए थे. कुछ दिन पहले एबी अपनी मालिक के घर से 10 माइल दूर मिला था.

Newsbeep

VIDEO: जामिया में प्रदर्शन पर बैठे छात्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एबी के गले में लगे माइक्रोचिप ने पुलिस को उसके मालिक की पहचान करने में मदद की. बाद में पुलिस ने चिप से मिली जानकारी के अनुसार एबी की फोन कर उसके मिलने की जानकारी दी.