NDTV Khabar

एक गलती और बदल गई किस्मत, कुछ इस तरह ये महिला बन गई करोड़पति

न्यू जर्सी के मैनहैटन में शॉपिंग करने गईं ओक्साना जहारोव ने सुपरमार्केट में 1 डॉलर की लॉटरी टिकट खरीदी. लेकिन स्टोर क्लर्क ने गलती से उसे 10 डॉलर की 'सेट फॉर लाइफ' की लॉटरी टिकट दे दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक गलती और बदल गई किस्मत, कुछ इस तरह ये महिला बन गई करोड़पति

एक गलती की वजह से महिला की किसमत बदल गई और वो करोड़पति बन गई.

खास बातें

  1. एक गलती की वजह से महिला की किसमत बदल गई और वो करोड़पति बन गई.
  2. 1 डॉलर की जगह 10 डॉलर की लॉटरी दे दी शॉप क्लर्क ने.
  3. कुछ दिन बाद किया स्क्रैच तो निकली 5 मिलियन डॉलर की लॉटरी.
नई दिल्ली:

अमेरिका में लॉटरी से किसी की जिंदगी बदली तो किसी को कंगाल कर दिया. अमेरिका में लॉटरी का चलन आम है. वहां हर छोटी सी छोटी दुकान और पेट्रोल पंप में लॉटरी टिकट मिलती है. एक गलती की वजह से महिला की किसमत बदल गई और वो करोड़पति बन गई. न्यू जर्सी के मैनहैटन में शॉपिंग करने गईं ओक्साना जहारोव ने सुपरमार्केट में 1 डॉलर की लॉटरी टिकट खरीदी. लेकिन स्टोर क्लर्क ने गलती से उसे 10 डॉलर की 'सेट फॉर लाइफ' की लॉटरी टिकट दे दी. गलत टिकट मिलने के बाद उन्होंने किसी भी तरह इसके लिए भुगतान करने का फैसला किया. 

VIDEO: चलती बस में अचानक लगी आग, देखिए क्या हुआ अंदर बैठे यात्रियों का

ओक्साना जहारोव ने न्यू यॉर्क लॉटरी से कहा- ''जब क्लर्क ने मुझे गलत टिकट दी तो मुझे काफी बुरा लगा. मैंने फैसला लिया कि बाकी बचे पैसे दे किए जाएं और खरीद लिया जाए.''


जहारोव ने उस टिकट को स्क्रेच नहीं किया. उन्होंने ये टिकट बुक के बुकमार्क के लिए खरीदी थी. लेकिन फिर उन्होंने टिकट को स्क्रैच करने का फैसला लिया. जैसे ही उन्होंने स्क्रैच किया तो 5 मिलियन डॉलर (31 करोड़ 66 लाख रुपये) की लॉटरी लग गई. जिसे देख वो हैरान रह गईं. 

VIDEO: अचानक गिरी पेट्रोल पंप की छत और निकलने लगीं चिंगारियां, उसके बाद हुआ कुछ 

46 वर्षीय ओक्साना जहारोव ने कहा- ''मैं आज तक कुछ भी नहीं जीती, मुझे लग रहा था कि ये टिकट नकली है. लेकिन जैसे ही मैं इसे ऑफिस ले गई तो पता चला कि ये असली है और मैं 5 मिलियन डॉलर की मालकिन बन चुकी हूं.''

जहारोव जैकपॉट की राशी से परिवार के साथ बहामाज में छुट्टियां मनाना चाहती हैं. उनका ये भी कहना है कि इन पैसों से वो बच्चों के एजुकेशन लोग को भी खत्म करेंगी. 

टिप्पणियां

VIDEO: अचानक शहर में घुस आया जंगली सुअर और कर दिया महिला पर हमला, लोगों में मची दहशत

उनको 19 साल तक हर साल 260,000 डॉलर (1 करोड़ 64 लाख रुपये) मिलेंगे. इसके साथ अतिरिक्त भुगतान के रूप में 60,000 डॉलर (38 लाख रुपये) मिलेंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement