NDTV Khabar

क्या विराट कोहली से केन विलियम्सन ले पाएंगे 11 साल पुराना बदला? जानें चौंकाने वाले मैच की पूरी कहानी

वर्ल्ड कप-2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या विराट कोहली से केन विलियम्सन ले पाएंगे 11 साल पुराना बदला? जानें चौंकाने वाले मैच की पूरी कहानी

कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन की 11 साल पुरानी तस्वीर

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप-2019 (World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहा है. वर्ल्ड कप के राउंड रॉबिन मुकाबले में टीम इंडिया ने कुल 7 मैच जीते, जबकि इकलौता मुकाबला इंग्लैंड के हाथों हारी. ऐसे में भारत प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रहा और चौथे स्थान पर काबिज टीम न्यूजीलैंड को अब टीम इंडिया से भिड़ना है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच से पहले सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्हें 11 साल पुराने अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला याद आ गया. 27 फरवरी 2008 को हुए सेमीफाइनल मैच में दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और केन विलियम्सन ही थे. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या न्यूजीलैंड के वर्तमान क्रिकेट कप्तान केन विलियम्सन 11 साल पुराना बदला ले पाएंगे या फिर विराट कोहली फिर से जीत हासिल कर वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंचेंगे.

कर्नाटक के कांग्रेस विधायकों को गोवा में नहीं, बल्कि अब भेजे जा रहे मुंबई के अज्ञात जगह पर


11 साल पुराने मैच की कहानी-
आइए बात करते हैं 11 साल पुराने अंडर-19 विश्वकप के उस सेमीफाइनल मुकाबले की, जिसमें टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कमान संभालने वाले केन विलियम्सन को 3 विकेट से मात दी थी. यह मुकाबला भारत ने डकवर्थ लुइस के अनुसार 3 विकेट से जीता था. अंडर-19 की न्यूजीलैंड टीम पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए थे. 

विलियम्स को किया था आउट-
कप्तान केन विलियम्सन को विराट कोहली ने अपनी गेंद पर आउट कर दिया था. इस मैच में विलियम्सन ने 80 गेंदों पर 37 रन बनाए थे. यह मैच काफी रोमांचक था. विराट कोहली ने अपनी गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों को आउट किया था, जिसमें से एक विलियमसन थे. विराट कोहली ने 7 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. विराट की इस टीम में रवींद्र जडेजा भी थे, जिन्होंने 6 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट चटकाए थे.

एवलांच आने से पहले कैमरे में कैद नंदा देवी समिट करने गए पर्वतारोहियों का वीडियो आया सामने

टिप्पणियां

विराट कोहली थे मैच के हीरो-
अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए थे. उन्होंने कुल 5 चौके जड़े थे. टीम इंडिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 विकेट से जीत लिया था. ऑलराउंडर प्रदर्शन की वजह से विराट कोहली को ही अंडर-19 सेमीफाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

Video: सेमीफाइनल में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया- विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement