NDTV Khabar

जब दुनिया के सबसे लंबे आदमी और सबसे छोटी महिला को देखने के लिए उमड़े लोग

कोसिन वर्ष 2009 में ही विश्व के सबसे लंबे पुरुष बने थे. वह अभी तक इतिहास के10 ऐसे लोगों में शामिल हैं जिनकी लंबाई 8 फीट या इससे ज्यादा है.

54 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब दुनिया के सबसे लंबे आदमी और सबसे छोटी महिला को देखने के लिए उमड़े लोग

कोसिन और अमगे की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मिश्र घूमने आए लोग उस समय हक्के बक्के रह गए जब उनके सामने दुनिया का सबसे लंबा आदमी और सबसे छोटी महिला एकाएक आ गए. दरअसल, तुर्की के रहने वाले सुल्तान कोसिन (जिनकी लंबाई 8 फीट 9 इंच है) और भारत की ज्योति अमगे (जिनकी लंबाई 2 फीट 6 इंच है) यहां पर एक विशेष फोटोशूट के लिए आए थे.

यह भी पढ़ें: मछली पकड़ने गया था यह शख्स, तभी अचानक आ गया मगरमच्छ

एक मैगजीन के अनुसार 36 वर्षीय कोसिन और 25 वर्षीय अमगे मिश्र के गिजा शहर में मिले. दोनों को मिश्र में पर्यट को बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर बुलाया गया था. इस विशेष फोटो शूट की खासीयत दोनों की एक साथ खड़े होकर खींचाई गई फोटो है. इस फोटो को अभी तक हजारों लोगों ने री-ट्वीट किया है. ये दोनों कई फोटो में एक साथ बैठकर मस्ती करते भी दिख रहे हैं.
 

my

गौरतलब है कि कोसिन वर्ष 2009 में ही विश्व के सबसे लंबे पुरुष बने थे. वह अभी तक इतिहास के10 ऐसे लोगों में शामिल हैं जिनकी लंबाई 8 फीट या इससे ज्यादा है. वहीं दूसरी तरफ अमगे की लंबाई किसी दो साल के बच्चे की इतनी है. वह इससे पहले बिग बॉश और अमेरिकन हॉरर स्टोरी जैसे टीवी शो में दिख चुकी हैं.
टिप्पणियां

VIDEO: राज्यों में भी नहीं मिल रही है युवाओं को नौकरी


इन दोनों को अपने बीच देखकर पर्यटक उनके साथ फोटो खींचाने में काफी व्यस्त दिखे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement