NDTV Khabar

पाकिस्तान पर पहलवान योगेश्वर दत्त को आया गुस्सा, भारतीय फौजियों से बर्बरता के बाद कही ये बातें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान पर पहलवान योगेश्वर दत्त को आया गुस्सा, भारतीय फौजियों से बर्बरता के बाद कही ये बातें

पहलवान योगेश्वर दत्त ने पाकिस्तान पर जाहिर किया गुस्सा.

खास बातें

  1. पाकिस्तान ने दो भारतीय फौजियों के साथ की बर्बरता
  2. गुस्साए पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट कर जताया गुस्सा
  3. वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर भी जाहिर कर चुके हैं गुस्सा
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दो भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता की घटना से पहलवान योगेश्वर दत्त काफी आहत हैं. ओलंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त पाकिस्तान की इस हरकत की निंदा की है. योगेश्वर ने ट्वीट कर पाकिस्तान के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, 'मृत शरीर को भी बर्बरता से क्षत-विक्षत करने के बाद भी अगर संपूर्ण भारत सेना के मनोबल बढ़ाने  के लिए साथ नही आता तो हम इस बलिदान के योग्य नहीं.' अगले ट्वीट में योगेश्वर ने लिखा, 'पाकिस्तानी कलाकार भारत मे पैसे कमाये, क्रिकेट खेले, युद्ध ने सैनिको को मारा, अब ये सारी बाते बहुत पीछे रह गयी। नृशंसता की हद पार हो गयी।' पहलवान योगेश्वर दत्त को ट्विटर पर लोगों का समर्थन मिल रहा है. आइए लोगों कुछ ट्वीट पर नजर डालें. इससे पहले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी भारतीय जवानों के साथ बर्बरता पर दुख जताया। सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जानी चाहिए। अगर छोटी खुराक कम नहीं कर रही है तो पाकिस्तान को बड़ी खुराक देने की जरूरत है.

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से दो जवानों की हत्या और उनके शवों के साथ बर्बरता के बाद भारत ने भी पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया है और पाकिस्तान की तीन चौकियों को तबाह कर दिया है. 

टिप्पणियां
उधर, शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह का शव पंजाब के तरनतारन पहुंच गया है. उनके घर में मातम का माहौल है. भारी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया. वहीं यूपी के देवरिया के शहीद प्रेम सागर को भी अंतिम विदाई दी जा रही है. प्रेम सागर की बेटियां भी पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही हैं. शहीद की बेटी का कहना है कि एक सिर के बदले 50 सिर चाहिए. 

पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया और फायरिंग की आड़ में भारतीय जवानों की पेट्रोलिंग टीम के दो जवानों की हत्या कर दी. सेना ने बताया है कि इन दोनों भारतीय जवानों के शवों के साथ पाक सेना ने बर्बरता की है. सेना की उत्तरी कमान की प्रेस रिलीज के मुताबिक-पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम जिसे बैट कहा जाता है उसने इस कायरता पूर्ण वारदात को अंजाम दिया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement