NDTV Khabar

2g News in Hindi


'2g' - 329 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    2जी घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने बिना किसी का नाम लिए एनडीए पर निशाना साधा है. जी घोटाला मामले में बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने शुक्रवार को दावा किया कि यह कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिराने की साजिश थी.

  • बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने आज पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी बुनियाद झूठ पर रखी गई है और अब एक-एक कर झूठ बाहर आ रहे हैं. देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं.

  • 2जी फैसले के खिलाफ अपील, सरकार क्‍यों न ले विनोद राय की मदद?

    2जी फैसले के खिलाफ अपील, सरकार क्‍यों न ले विनोद राय की मदद?

    2जी मामले में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 122 कंपनियों के लाइसेंस रद्द करते हुए उन पर भारी जुर्माना भी लगाया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि स्पैक्ट्रम जैसी बहुमूल्य संपत्ति की नीलामी से देश को अधिकतम राजस्व मिलना चाहिए. इसके बाद हुई नीलामी से सरकार ने 65000 करोड़ की आमदनी का दावा किया था तो फिर अब राजस्व के नुकसान नहीं होने की बात क्यों की जा रही है?

  • 122 टेलीकॉम कंपनियों का लाइसेंस रद्द करने वाले जस्टिस सिंघवी ने कहा, CBI कोर्ट और SC के मामले अलग-अलग थे

    122 टेलीकॉम कंपनियों का लाइसेंस रद्द करने वाले जस्टिस सिंघवी ने कहा, CBI कोर्ट और SC के मामले अलग-अलग थे

    जस्टिस सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सामने जो मामला आया वो स्‍पेक्‍ट्रम की नीलामी और प्राकृतिक संसाधनों के वितरण के मौलिक सिद्धांत से जुड़ा था. उन्‍होंने कहा कि हमने कहा था इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती थी. 

  • 2जी घोटाले पर फैसला : क्या यूपीए और कांग्रेस के मजबूती के दिन शुरू होने वाले हैं, 5 खास बातें

    2जी घोटाले पर फैसला : क्या यूपीए और कांग्रेस के मजबूती के दिन शुरू होने वाले हैं, 5 खास बातें

    घोटालों के आरोपों के तले दबी कांग्रेस और यूपीए के लिए क्या कथित 2जी घोटाले पर आया फैसला संजीवनी साबित होगा. क्योंकि इस मामले को लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और पूरी बीजेपी ने रैलियों में खूब भुनाया था. उस चुनाव में बीजेपी की ओर से पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर '2जी और जीजाजी' घोटाले को लेकर तंज कसे थे. लेकिन सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में ए. राजा, कनिमोझी सहित 19 आरोपियों को बरी कर दिया है. लेकिन इस फैसले को अगर राजनीतिक नजरिए से देखें तो इसके कई मायने निकालते हैं.

  • 2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    विशेष अदालत द्वारा गुरुवार को कथित 2जी केस में सभी आरोपियों को बरी करने के बाद कांग्रेस और डीएमके ने कहा कि न्याय की जीत हुई है. वहीं, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन 'मनमाना, दोषपूर्ण और भ्रष्ट' था और जांच एजेंसियां इस पर आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगी.

  • सीबीआई विशेष अदालत ने कहा- नीरा राडिया का बयान सीबीआई के किसी काम का नहीं था

    सीबीआई विशेष अदालत ने कहा- नीरा राडिया का बयान सीबीआई के किसी काम का नहीं था

    दिल्ली की विशेष अदालत ने 2जी घोटाला मामले में फैसला देते हुए कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में विवादित कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया का बयान अभियोजन पक्ष के उपयोग के लिहाज से किसी मतलब का नहीं था और उन्होंने अपनी गवाही में कोई उल्लेखनीय बात नहीं कही थी.

  • 2जी घोटाले के जज ने कहा- सबूत के इंतजार में 7 साल से हर दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कोर्ट में बैठता था

    2जी घोटाले के जज ने कहा- सबूत के इंतजार में 7 साल से हर दिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कोर्ट में बैठता था

    सीबीआई की विशेष अदालत ने बहुचर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में फैसला सुनाते हुए ए राजा, कनिमोई समेत अन्य आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि घोटाला तो हुआ ही नहीं.  2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में राजस्व को भारी नुकसान के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) तथा सीबीआई के आकलन को बड़ा झटका देते हुए विशेष अदालत ने आज कहा कि कुछ लोगों ने ‘चालाकी से’ कुछ चुनिंदा तथ्यों का इंतजाम किया और एक घोटाला पैदा कर दिया ‘जब कि कुछ हुआ ही नहीं था.’ कैग ने अपनी रिपोर्ट में आकलन व्यक्त किया था कि 2जी घोटाले की वजह से राजस्व को 1.76 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का भारी नुकसान हुआ. इससे उस समय की संप्रग सरकार हिल उठी थी. 

  • एक ऐसा घोटाला, जो कभी हुआ ही नहीं!

    एक ऐसा घोटाला, जो कभी हुआ ही नहीं!

    2जी घोटाले में किसी के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं मिला है. सीबीआई सात सालों में किसी भी आरोपी के ख़िलाफ़ ऐसा सबूत पेश नहीं कर पाई जिससे आरोप साबित हों. सात साल तक चले इस मामले में साढ़े तीन साल मोदी सरकार के हैं. सुप्रीम कोर्ट इस केस की निगरानी कर रहा था. इसके बाद भी 2जी मामले में सीबीआई किसी के ख़िलाफ़ सबूत पेश नहीं कर पाई है.

  • 2जी का झूठ घोटाला कितना बड़ा...

    2जी का झूठ घोटाला कितना बड़ा...

    पांच साल तक 2जी घोटाले का प्रचार करके राजनीति होती रही. तो क्या उस झूठ के उजागर होने के बाद टूजी के झूठ घोटाले पर ही हमें वैसा ही असर देखने को मिलेगा? यह सवाल भी खड़ा होगा कि झूठे आरोप लगाने वालों ने इस झूठे आरोप से क्या क्या कमाया.

  • 2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    2G घोटाले में क्या आया फैसला और पहली बार भी राज्यसभा में सचिन क्यों नहीं बोल पाये, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली की पटियाला हाउस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि की बेटी कनिमोई सहित अन्य सभी आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि 2जी घोटाला तो हुआ ही नहीं. इधर, राज्यसभा में पहली बार पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर बोलने वाले थे, मगर विपक्ष के हंगामे की वजह से वो बोल नहीं पाये और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

  • 2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मत्री ए.राजा और डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि की बेटी कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ था. सीबीआई जज ओपी सैनी ने टू जी घोटाले पर राजा और कनिमोई को बरी करते हुए फैसले पर कहीं ये बातें..

  • 2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत 17 आरोपियों को बरी कर दिया जिसका बरी हुए नेताओं समेत कांग्रेस के नेताओं ने भी स्वागत किया.

  • 2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवायी कर रही एक विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक नेता कनिमोई दोनों को आज इस मामले में बरी कर दिया. अदालत ने इस मामले में 12 अन्य आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया है. कोर्ट का फैसला सुनकर कनिमोई रो पड़ीं और बोलीं, मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहना चाहूंगी जो मेरे साथ खड़े रहे. वहीं ए राजा ने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं.

  • 2G घोटाला : जानें कब-कब, क्‍या-क्‍या हुआ...

    2G घोटाला : जानें कब-कब, क्‍या-क्‍या हुआ...

    बहुचर्चित 2जी घोटाले पर सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा, राज्‍यसभा सांसद कनिमोई, पूर्व दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा और राजा के तब के निजी सचिव आरके चंदोलिया सहित करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया था.

  • 2G घोटाले में ए राजा समेत सभी आरोपी बरी, कोर्ट का फैसला सुन रो पड़ीं कनिमोई

    2G घोटाले में ए राजा समेत सभी आरोपी बरी, कोर्ट का फैसला सुन रो पड़ीं कनिमोई

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत सभी 17 आरोपियों को बरी कर दिया है. 2जी घोटाला 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का था.

  • 2जी घोटाला : सीबीआई ने ए. राजा सहित किन्‍हें बनाया था आरोपी और क्‍या थे आरोप...

    2जी घोटाला : सीबीआई ने ए. राजा सहित किन्‍हें बनाया था आरोपी और क्‍या थे आरोप...

    यूपीए सरकार के दौरान हुए बहुचर्चित 2जी घोटाले पर बुधवार को सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए ए. राजा और कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा, राज्‍यसभा सांसद कनिमोझी, पूर्व दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा और राजा के तब के निजी सचिव आरके चंदोलिया सहित करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया था.

  • 2G स्पेक्ट्रम घोटाला: 2G स्पेक्ट्रम घोटाला LIVE: CBI कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी समेत 25 आरोपियों को किया बरी

    2G स्पेक्ट्रम घोटाला: 2G स्पेक्ट्रम घोटाला LIVE: CBI कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी समेत 25 आरोपियों को किया बरी

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत 25 आरोपियों को बरी कर दिया है. 2जी घोटाला 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का था. 

«123456»

Advertisement

 

2g वीडियो

2g से जुड़े अन्य वीडियो »