NDTV Khabar

2g News in Hindi


'2g' - 341 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2जी घोटाला: राजा और कनिमोई को बरी किए जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचा ED

    2जी घोटाला: राजा और कनिमोई को बरी किए जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचा ED

    विशेष अदालत ने 2जी घोटाले से जुड़े इस मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा तथा द्रमुक सांसद कनिमोई को बरी कर दिया था.

  • 2G केस: SC ने कहा- 6 महीने में पूरी हो जांच, पूछा- आखिर कौन जांच में बाधा बना हुआ है

    2G केस: SC ने कहा- 6 महीने में पूरी हो जांच, पूछा- आखिर कौन जांच में बाधा बना हुआ है

    कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान नाराजगी जताते हुए कहा कि ये देश के लिए एक अहम मामला है और देश को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता. इतने साल बाद भी आखिरकार जांच पूरी क्यों नहीं हुई. आखिर कौन है जो जांच में बाधा बना हुआ है. 

  • वोडाफोन का नया 299 रुपये का प्रीपेड पैक, मिलेगा 56 जीबी डेटा

    वोडाफोन का नया 299 रुपये का प्रीपेड पैक, मिलेगा 56 जीबी डेटा

    वोडाफोन ने ज्यादा डेटा और कॉलिंग वाला नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है। 299 रुपये वाला यह पैक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्कल में लागू होगा। यह पैक यूज़र को असीमित लोकल और एसटीडी कॉल, 100 एसएमएस प्रतिदिन और 1 जीबी 2जी डेटा हर दिन मुहैया करवाएगा।

  • 2जी मामला : सुप्रीम कोर्ट में विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति को चुनौती दी गई

    2जी मामला : सुप्रीम कोर्ट में विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति को चुनौती दी गई

    एनजीओ CPIL ने 2जी मामले में अडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को स्पेशल पब्लिक प्रोस्क्यूटोर नियुक्त करने के Department of Personnel & Training के फैसले के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका (Contempt Petition) दाखिल की.

  • 2जी केस में झटके के बाद केन्‍द्र ने सीनियर लॉ ऑफिसर तुषार मेहता को बनाया नया विशेष लोक अभियोजक

    2जी केस में झटके के बाद केन्‍द्र ने सीनियर लॉ ऑफिसर तुषार मेहता को बनाया नया विशेष लोक अभियोजक

    सरकार ने अतिरिक्त सालिसिटर जनरल तुषार मेहता को टूजी आवंटन मामलों में सीबीआई की तरफ से विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया है. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा आठ फरवरी को जारी आदेश के जरिये यह नियुक्ति की. हालांकि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दो सितंबर, 2014 को विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किए गए वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद ग्रोवर के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है.

  • 2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    पूर्व दूरसंचार मंत्री एंदीमुथु राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्पष्ट चुप्पी पर सवाल उठाये हैं. राजा का कहना है कि मनमोहन उस दूरसंचार नीति का बचाव करने के लिए कुछ क्यों नहीं बोले जिसे उन्होंने खुद मंजूरी दी थी. बता दें कि सीबीआई की एक अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम आंवटन घोटाला मामले में ए राजा सहित सभी आरोपियों को हाल ही में बरी कर दिया था. अपनी किताब ‘2जी सागा अनफोल्डस’ (2जी कथा की सच्चाई) में राजा ने तत्कालीन नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय पर निशाना साधा है. राजा के अनुसार राय ने ‘गलत उद्देश्यों’ के चलते कैग के पद का एक तरह से ‘सौदा’ कर लिया. राय ने ही स्पेक्ट्रम आवंटन में गड़बड़ियों के चलते सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के ‘प्रकल्पित’ घाटे की बात कही थी.

  • Relaince Jio के कारण 2जी मोबाइल इंटरनेट बंद होने के करीब: रिपोर्ट

    Relaince Jio के कारण 2जी मोबाइल इंटरनेट बंद होने के करीब: रिपोर्ट

    भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में 4जी नेटवर्क रिलायंस जियो की एंट्री के साथ ही क्रांतिकारी बदलाव हुए। रिलायंस जियो ने मुफ्त हाई-स्पीड डेटा देने के साथ शुरुआत की।

  • 2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

    2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

    2जी मामले में फैसला आने के बाद बरी हुए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक भावुक खत लिखा है. इस खत में ए राजा ने मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा प्रकट की है और कहा है कि आपकी मजबूरियों ने आपको मेरा समर्थन करने से रोके रहा. बता दें कि पिछले दिनों 2जी मामले में ए राजा और कनिमोई समेत कई लोग बरी हुए थे. 

  • 2जी मामला : सरकार के खिलाफ 10 हजार करोड़ रुपये का मानहानि दावा कर सकती है वीडियोकॉन

    2जी मामला : सरकार के खिलाफ 10 हजार करोड़ रुपये का मानहानि दावा कर सकती है वीडियोकॉन

    टेलीकॉम कंपनी वीडियोकॉन टेलीकम्यूनिकेशंस 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने के बाद सरकार के खिलाफ 10 हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दावा करने की योजना बना रही है.

  • 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हूं : कनिमोझी

    2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हूं : कनिमोझी

    2 जी स्पेक्ट्रम घोटाला  मामले से गुरुवार को बरी की गईं द्रमुक नेता और राज्यसभा सदस्य कनीमोई ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा है कि वह साल 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं.

  • सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

    सिर्फ 2जी स्कैम में ही नहीं, बल्कि इन मामलों में भी न्यायिक जांच में फेल रही है सीबीआई

    गुरुवार को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले में सीबीआई को लेकर कोर्ट की टिप्पणी ने एक बार फिर से सीबीआई की प्रासंगिकता पर सवाल खड़े कर दिये हैं. एक बार फिर से 2जी घोटाले के न्यायिक जांच में सीबीआई की विफलता सामने आई है. सीबीआई न सिर्फ 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में बल्कि कई अन्य हाई प्रोफाइल और राजनैतिक रूप से संवेदनशील मामलों में न्यायिक जांच की बाधा को पार नहीं कर पाई है.

  • क्‍या मीडिया और विपक्ष का घालमेल रहा 2जी?

    क्‍या मीडिया और विपक्ष का घालमेल रहा 2जी?

    2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में 1 लाख 76 हज़ार घोटाले को साबित करने के लिए कोई पक्के सबूत नहीं मिले हैं. स्पेशल सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद यह बात हज़म नहीं हो पा रही है कि जिस घोटाले को भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताया गया, उसे साबित करने के लिए आखिर सीबीआई सात साल में सबूत क्यों नहीं पेश कर पाई.

  • आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    2जी घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने बिना किसी का नाम लिए एनडीए पर निशाना साधा है. जी घोटाला मामले में बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने शुक्रवार को दावा किया कि यह कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिराने की साजिश थी.

  • बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    बीजेपी के सभी झूठ सामने आ रहे, देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने आज पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी बुनियाद झूठ पर रखी गई है और अब एक-एक कर झूठ बाहर आ रहे हैं. देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं.

  • 2जी फैसले के खिलाफ अपील, सरकार क्‍यों न ले विनोद राय की मदद?

    2जी फैसले के खिलाफ अपील, सरकार क्‍यों न ले विनोद राय की मदद?

    2जी मामले में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 122 कंपनियों के लाइसेंस रद्द करते हुए उन पर भारी जुर्माना भी लगाया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि स्पैक्ट्रम जैसी बहुमूल्य संपत्ति की नीलामी से देश को अधिकतम राजस्व मिलना चाहिए. इसके बाद हुई नीलामी से सरकार ने 65000 करोड़ की आमदनी का दावा किया था तो फिर अब राजस्व के नुकसान नहीं होने की बात क्यों की जा रही है?

  • 122 टेलीकॉम कंपनियों का लाइसेंस रद्द करने वाले जस्टिस सिंघवी ने कहा, CBI कोर्ट और SC के मामले अलग-अलग थे

    122 टेलीकॉम कंपनियों का लाइसेंस रद्द करने वाले जस्टिस सिंघवी ने कहा, CBI कोर्ट और SC के मामले अलग-अलग थे

    जस्टिस सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सामने जो मामला आया वो स्‍पेक्‍ट्रम की नीलामी और प्राकृतिक संसाधनों के वितरण के मौलिक सिद्धांत से जुड़ा था. उन्‍होंने कहा कि हमने कहा था इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती थी. 

  • 2जी घोटाले पर फैसला : क्या यूपीए और कांग्रेस के मजबूती के दिन शुरू होने वाले हैं, 5 खास बातें

    2जी घोटाले पर फैसला : क्या यूपीए और कांग्रेस के मजबूती के दिन शुरू होने वाले हैं, 5 खास बातें

    घोटालों के आरोपों के तले दबी कांग्रेस और यूपीए के लिए क्या कथित 2जी घोटाले पर आया फैसला संजीवनी साबित होगा. क्योंकि इस मामले को लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और पूरी बीजेपी ने रैलियों में खूब भुनाया था. उस चुनाव में बीजेपी की ओर से पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर '2जी और जीजाजी' घोटाले को लेकर तंज कसे थे. लेकिन सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में ए. राजा, कनिमोझी सहित 19 आरोपियों को बरी कर दिया है. लेकिन इस फैसले को अगर राजनीतिक नजरिए से देखें तो इसके कई मायने निकालते हैं.

  • 2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    विशेष अदालत द्वारा गुरुवार को कथित 2जी केस में सभी आरोपियों को बरी करने के बाद कांग्रेस और डीएमके ने कहा कि न्याय की जीत हुई है. वहीं, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन 'मनमाना, दोषपूर्ण और भ्रष्ट' था और जांच एजेंसियां इस पर आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगी.

«123456»

Advertisement

2g वीडियो

2g से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com