NDTV Khabar

Auto News in Hindi


'Auto' - 729 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    अंग्रेज़ी समाचारपत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' में मंगलवार को आधे पेज का एक बड़ा-सा विज्ञापन छपा है, जिसमें नौकरियां खत्म होने के बाद फैक्टरी से बाहर आते लोगों का स्केच बनाया गया है. इसके नीचे बारीक आकार में लिखा है कि देश की एक-तिहाई धागा मिलें बंद हो चुकी हैं, और जो चल रही हैं, वे भारी घाटे में हैं. उनकी स्थिति ऐसी भी नहीं है कि वे भारतीय कपास ख़रीद सकें, सो, कपास की आगामी फ़सल का कोई ख़रीदार नहीं होगा. अनुमान है, 80,000 करोड़ रुपये का कपास उगने जा रहे है, सो, इसका असर कपास के किसानों पर भी होगा."

  • मुसाफिरों को 'ना' कहने वाले 918 ऑटो चालकों का लाइसेंस रद्द

    मुसाफिरों को 'ना' कहने वाले 918 ऑटो चालकों का लाइसेंस रद्द

    परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक जाली दस्तावेज जमा करने जैसे अपराधों पर लाइसेंस रद्द होते थे लेकिन मुसाफिरों को कहीं ले जाने से मना करने पर ऐसा कदम पहली बार उठाया गया है. उन्होंने कहा कि परिवहन आयुक्त शेखर चन्ने ने हाल ही में एक मुहिम चलाई जिसमें बीते कुछ महीनों में मुंबई और ठाणे में 918 ऑटो रिक्शा चालकों के लाइसेंस वापस ले लिए गए. 

  • Ground Report: ऑटोमोबाइल सेक्टर की मंदी ने ले ली लाखों नौकरियां, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हालत खस्ता

    Ground Report: ऑटोमोबाइल सेक्टर की मंदी ने ले ली लाखों नौकरियां, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हालत खस्ता

    मंदी का सबसे ज्यादा असर पैसेंजर गड़ियों के बिक्री पर पड़ा है. जुलाई में करीब 31 प्रतिशत पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री कम हुई है. पिछले साल जुलाई में कुल-मिलाकर 2,90,391 पैसेंजर गाड़ियां बिकी थीं. जबकि इस साल यह संख्या 2,00,790 रह गई है. सियाम के रिपोर्ट के हिसाब से जुलाई में हौंडा के पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री लगभग 49 प्रतिशत कम हो गई

  • ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में संकट गहराया, 10 लाख नौकरियों पर मंडराया खतरा

    ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में संकट गहराया, 10 लाख नौकरियों पर मंडराया खतरा

    ऑटो सेक्टर अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहा है. हर तरह की गाड़ियों की बिक्री घटी है. लगातार आठवें महीने गाड़ियों की बिक्री गिरी है. अब पहली बार सियाम- यानी सोसाइटी ऑफ़ इंडियन ऑटमोबाइल मैन्युफ़ैक्चरर्स ने आधिकारिक तौर पर माना है कि करीब साढ़े तीन लाख अस्थायी और कैजुअल नौकरियां जा चुकी हैं. यही नहीं, दस लाख लोगों की नौकरी ख़तरे में है.

  • अर्थव्यवस्था की रफ़्तार में आई गिरावट से निपटने के लिए उद्योगों ने मांगा एक लाख करोड़ का पैकेज

    अर्थव्यवस्था की रफ़्तार में आई गिरावट से निपटने के लिए उद्योगों ने मांगा एक लाख करोड़ का पैकेज

    अर्थव्यवस्था की रफ़्तार में आई गिरावट देखते हुए उद्योग संघ एसोचैम ने स्टिमुलस पैकेज की मांग की है. उधर पीएम की आर्थिक सलाहकार काउंसिल के अध्यक्ष बिबेक देबराय ने सरकार के सामने इकोनॉमिक रिवाइवल के लिए एक नया रोडमैप पेश किया है.

  • बेरोज़गारी के मुद्दे का हल कब तक निकलेगा?

    बेरोज़गारी के मुद्दे का हल कब तक निकलेगा?

    बरोज़गारी का सवाल अजीब होता है. न चुनाव में होता है और न चुनाव के बाद होता है. सरकारी सेक्टर की नौकरियों की परीक्षाओं का हाल विकराल है. मध्यप्रेश, बिहार, यूपी से रोज़ किसी न किसी परीक्षा के नौजवानों के मेसेज आते रहते हैं. इनकी संख्या लाखों में है फिर भी सरकारों को फर्क नहीं पड़ता. किसी परीक्षा में इंतज़ार की अवधि सात महीने है तो किसी परीक्षा में 3 साल.

  • Viral Video: यात्रियों से खचाखच भरा था ऑटो, पुलिस ने रोका तो अंदर से निकले इतने यात्री

    Viral Video: यात्रियों से खचाखच भरा था ऑटो, पुलिस ने रोका तो अंदर से निकले इतने यात्री

    तेलांगाना के एक ऑटो में से इतने यात्री निकले कि पुलिस भी देखकर हैरान रह गई. इस वीडियो को करीमनगर के पुलिस कमिश्नर ने शेयर किया है.

  • प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए ड्राइवर ने प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया ऑटो, देखते रह गए लोग

    प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए ड्राइवर ने प्लेटफॉर्म पर दौड़ाया ऑटो, देखते रह गए लोग

    मुंबई के एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने ऐसा किया जिसकी हर जगह उनकी तारीफ हो रही है. ड्राइवर ने एक गर्भवती महिला को समय पर अस्पताल पहुंचाया. 

  • वाहन कलपुर्जा उद्योग में 10 लाख नौकरियां जाने का अंदेशा, कई जगह छंटनी शुरू

    वाहन कलपुर्जा उद्योग में 10 लाख नौकरियां जाने का अंदेशा, कई जगह छंटनी शुरू

    वाहन कलपुर्जा उद्योग से बड़ी संख्या में नौकरियां जा सकती हैं. यह दावा वाहन कलपुर्जा विनिर्माताओं के अखिल भारतीय संगठन एक्मा ने किया है.

  • गुरुग्राम: नाइट क्लब में पार्टी करने गई अफ्रीकी महिला का ऑटो ड्राइवर ने किया यौन उत्पीड़न

    गुरुग्राम: नाइट क्लब में पार्टी करने गई अफ्रीकी महिला का ऑटो ड्राइवर ने किया यौन उत्पीड़न

    हरियाणा के गुरुग्राम में दो लोगों को एक अफ्रीकी महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना गुरुवार रात शीतला कालोनी में हुई. गुड़गांव पुलिस के पीआरओ सुभाष बुकन ने बताया कि महिला सहारा मॉल में एक नाइट क्लब में पार्टी के लिए गई थी.

  • Budget 2019: एसोचैम ने बजट में की राहत पैकेज की मांग

    Budget 2019: एसोचैम ने बजट में की राहत पैकेज की मांग

    बजट से पहले उद्योग जगत ने रियायत के लिए दबाव बढ़ा दिया है. उसका कहना है, सरकार कारपोरेट टैक्स कम करे, बैंकों को पैसा मुहैया कराए और बेरोज़गारी पर क़ाबू पाने के लिए ज़रूरी निवेश करे. 5 जुलाई के बजट पर उद्योगों की नजर है. वो चाहते हैं कि डूबे हुए क़र्ज़ के संकट और करीब 9 फ़ीसदी के एनपीए से जूझ रहे बैंकों को सरकार पैसा मुहैया कराए ताकि वह उद्योगों तक आए.

  • स्लोडाउन से जूझते ट्रांसपोर्ट सेक्टर की मांग, जीएसटी रेट में कटौती की जाए

    स्लोडाउन से जूझते ट्रांसपोर्ट सेक्टर की मांग, जीएसटी रेट में कटौती की जाए

    स्लोडाउन से जूझ रहे मोटर ट्रांसपोर्ट सेक्टर की मांग है कि जीएसटी रेट में कटौती की जाए. साथ ही कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की भी मांग है. छोटे-मझौले उद्योगों को आसान शर्तों पर नया निवेश करने के लिए क्रेडिट देने की भी मांग है. इस साल के बजट को लेकर हर तरह के उद्योग की अपनी विशलिस्ट है. एनडीटीवी से बातचीत में हीरो इन्टरप्राइज़ेस के प्रमुख सुनील कांत मुंजाल ने कहा कि मोटर ट्रांसपोर्ट सेक्टर में मंदी से निपटने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को जीएसटी दरों में कटौती पर विचार करना चाहिए

  • Budget 2019: बजट से ठीक पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

    Budget 2019: बजट से ठीक पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट से पहले गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. सीतारमण पांच जुलाई को लोकसभा में अपना पहला बजट पेश करेंगी. आर्थिक सुधार के वास्तुकार के रूप में प्रसिद्ध सिंह वित्तमंत्री भी रह चुके हैं. वह 1991 से लेकर 1996 तक तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिंह राव की सरकार में वित्तमंत्री थे.

  • दिल्ली में अब ऑटो का सफर हुआ मंहगा, आज से नई दर पर होगा मीटर डाउन

    दिल्ली में अब ऑटो का सफर हुआ मंहगा, आज से नई दर पर होगा मीटर डाउन

    दिल्ली में ऑटो में यात्रा करने वाले मुसाफिरों को मंगलवार से ज्यादा किराया देना होगा, क्योंकि परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भाड़े में 18.75 फीसदी की बढ़ोतरी को लागू करने के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी.

  • दिल्ली में बढ़ा ऑटो-रिक्शा का किराया, अब हर एक किलोमीटर पर देने होंगे इतने रुपए

    दिल्ली में बढ़ा ऑटो-रिक्शा का किराया, अब हर एक किलोमीटर पर देने होंगे इतने रुपए

    अगले कुछ महीने में होने वाले विधानसभा सुनाव से पहले यह कदम उठाया गया है. इस कदम से राष्ट्रीय राजधानी में चलने वाले 90,000 आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को लाभ होगा. आम आदमी पार्टी (आप) को आगे बढ़ाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है.

  • दिल्ली की पहली महिला ऑटो ड्राइवर को लूटा, दुख भरी कहानी का हुआ सुखद अंत...

    दिल्ली की पहली महिला ऑटो ड्राइवर को लूटा, दुख भरी कहानी का हुआ सुखद अंत...

    हमारे देश में आम तौर पर ऑटो पुरुष ही चलाते हैं लेकिन बड़े शहरों में इक्का-दुक्का महिलाएं भी आपको ऑटो चलाती दिख जाएंगी. दिल्ली में एक ऐसी ही महिला सुनीता चौधरी भी अब तक तमाम चुनौतियों के बीच ऑटो चलाकर अपनी गुजर बसर कर रही थी. लेकिन मंगलवार को सुनीता को उस समय बड़ा झटका लगा जब एक दूसरे ऑटो चालक ने सुनीता को दिनदहाड़े झांसा देकर उसकी जीवन भर की कमाई के 30000 रुपये लूट लिए.

  • दिल्ली में ऑटो से चलना होगा महंगा, जल्द लागू हो सकता है बढ़ा किराया

    दिल्ली में ऑटो से चलना होगा महंगा, जल्द लागू हो सकता है बढ़ा किराया

    परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आचार संहिता खत्म होने के बाद ऑटो किराए के संशोधन के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता खत्म होने के एक हफ्ते के भीतर अधिसूचना जारी होगी और संशोधित दर लागू की जाएगी. लेकिन नयी दर के आकलन के लिए किराए के मीटरों को व्यवस्थित करना होगा.

  • ऑटो ड्राइवर ने प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल, बेटी होने के बाद भाग गई मां तो शख्स ने किया ऐसा...

    ऑटो ड्राइवर ने प्रेग्नेंट महिला को पहुंचाया अस्पताल, बेटी होने के बाद भाग गई मां तो शख्स ने किया ऐसा...

    बैंगलुरु में ऐसी घटना सामने आई जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक ऑटो ड्राइवर ने दर्द से तड़प रही प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल पहुंचाया. जब बेटी को जन्म दिया तो महिला अस्पताल से भाग निकली.

«123456»

Advertisement

 

Auto फोटो

Auto वीडियो

Auto से जुड़े अन्य वीडियो »