Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Unemployment News in Hindi


'Unemployment' - 201 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साथा निशाना, NRC और NPR के बजाय बेरोजगार रजिस्टर लाए जाने की रखी मांग

    युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साथा निशाना, NRC और NPR के बजाय बेरोजगार रजिस्टर लाए जाने की रखी मांग

    देश में बेरोजगारी की बढ़ती दर को लेकर केन्द्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि सरकार को देश में एनआरसी और एनपीआर के स्थान पर राष्ट्रीय बेरोजगार पंजी बनवाना चाहिए.

  • बेरोज़गार डॉक्टर का अजीबोगरीब मैट्रिमोनियल ऐड वायरल, बोला- 'चाहिए कट्टर देशभक्त और बच्चे पालने में एक्सपर्ट दुल्हन...'

    बेरोज़गार डॉक्टर का अजीबोगरीब मैट्रिमोनियल ऐड वायरल, बोला- 'चाहिए कट्टर देशभक्त और बच्चे पालने में एक्सपर्ट दुल्हन...'

    एक बेरोज़गार डेंटिस्ट (Unemployed Dentist) का अजीबोगरीब मैट्रिमोनियल ऐड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसे सुंदर, ईमानदार और 'कट्टर देशभक्त' दुल्हन की तलाश है. सोशल मीडिया पर अखबार की कटिंग वायरल हो रही है.

  • विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

    विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

    विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से ठगी करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में एक युवती समेत दो लोगों की पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि कुछ युवकों ने 29 जनवरी को सेक्टर 20 थाना में दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि अशोक, मनोज, राजू, अरुण, पूजा और रोहन आदि सेक्टर 3 में फिरोज इंटरप्राइजेज नाम से एक कंपनी चला रहे हैं.

  • राहुल गांधी का बेरोजगारी मुद्दे पर PM मोदी पर हमला, बोले- हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे...

    राहुल गांधी का बेरोजगारी मुद्दे पर PM मोदी पर हमला, बोले- हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में रैली के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेरोजगारी मुद्दे पर जमकर हमला बोला.

  • 6.1 प्रतिशत पहुंची देश में बेरोजगारी दर, रोजगार मंत्री ने राज्यसभा में सवाल के जवाब में दी जानकारी

    6.1 प्रतिशत पहुंची देश में बेरोजगारी दर, रोजगार मंत्री ने राज्यसभा में सवाल के जवाब में दी जानकारी

    श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने बुधवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में बताया कि देश में रोजगार के संबंध में, नये और व्यापक सर्वेक्षण के जरिये जुटाये जा रहे आंकड़ों के मुताबिक बेरोजगारी का स्तर 6.1 प्रतिशत है. गंगवार ने उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के जवाब में बताया कि सर्वेक्षण की प्रक्रिया में बदलाव के बाद सांख्यिकी मंत्रालय के वार्षिक आधार पर नया बेरोजगारी सर्वेक्षण 2017-18 किया गया.

  • दिल्ली चुनाव - बिरयानी का सियासी झूठ और रोज़गार का फ़रेब

    दिल्ली चुनाव - बिरयानी का सियासी झूठ और रोज़गार का फ़रेब

    दिल्ली के चुनावों में फिर से एक बार बिरयानी की देग चढ़ गई है. राजनीति ने एक चश्मा दिया है और चाहती है कि आप उस चश्मे से खाने पीने और पहनने ओढ़ने की चीज़ों को देखना शुरू कर दे. बहुत लोग देखने भी लगे होंगे. हम भाषणों के झोंक में भूल जाते हैं कि भारत में शाकाहारी भी हैं और मांसाहारी भी हैं. जो मांसाहारी हैं वो भी त्योहारों के समय शाकाहारी हो जाते हैं और कई घरों में शाकाहारी भी होते हैं और मांसाहारी भी. बिरयानी हर मज़हब के लोग खाते हैं मगर दिल्ली के चुनावों ने जो चश्मा दिया है वो चाहता है कि आप उस चश्मे से सिर्फ एक समुदाय को बिरयानी खाते हुए देखें.

  • इस राज्य में बेरोजगारों को अब हर महीने मिलेंगे 5 हजार रुपये, युवाओं के लिए 100 दिन का रोजगार भी...

    इस राज्य में बेरोजगारों को अब हर महीने मिलेंगे 5 हजार रुपये, युवाओं के लिए 100 दिन का रोजगार भी...

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा शहरी बेरोजगारों के लिए शुरू की गई 'मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना' के तहत बेरोजगारों को अब चार हजार रुपये की जगह पांच हजार रुपये मासिक मिलेंगे.

  • केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

    केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

    प्रियंका गांधी ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच साल में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ सात प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं. इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं. सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं. विपक्षी कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दे के साथ-साथ बेरोजगारी और महिला सुरक्षा को लेकर भी हमलावर है.

  • तेजस्वी यादव बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करेंगे

    तेजस्वी यादव बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करेंगे

    'तुम मेरा साथ दो और मैं तुम्हें बेरोजगारी से मुक्ति दिलाऊंगा' के नारे के साथ बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अगले महीने बिहार की यात्रा पर निकलेंगे. यह घोषणा ख़ुद तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को की. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के दफ़्तर में कर्पूरी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में ये घोषणा की. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद के प्रदेश कार्यालय में भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग उनके विचार को नहीं मानते थे, उन्हें गाली दिया करते थे वे भी आज वोट की राजनीति के लिए उन्हें अपनाने का ढोंग रच रहे हैं.

  • NRC की जगह यूथ कांग्रेस नेशनल बेरोजगारी रजिस्टर बनाने का अभियान चलाएगी

    NRC की जगह यूथ कांग्रेस नेशनल बेरोजगारी रजिस्टर  बनाने का अभियान चलाएगी

    राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की जगह यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU) बनाने का अभियान चलाएगी. इसे कांग्रेस दफ़्तर में आज लॉन्च किया गया. इस मौके पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मोदी सरकार ने छह साल पहले कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे. इस हिसाब से 12 करोड़ नौकरियां देनी थीं लेकिन कितनी दीं, इसका कोई आंकड़ा नहीं है.

  • योगी जी ध्यान दें, कहीं यूपी में बेरोज़गार बाग न बन जाए

    योगी जी ध्यान दें, कहीं यूपी में बेरोज़गार बाग न बन जाए

    मुझे अंदाज़ा होने लगा है कि एक दिन देश का बेरोज़गार शाहीन बाग़ की तर्ज पर बेरोज़गार बाग़ बना लेगा. वो कब तक रवीश कुमार को पत्र लिखेगा. मैं कब तक फेसबुक पर पोस्ट करूंगा. इन युवाओं के माता-पिता भी इनकी समस्या छोड़ कर हिन्दू मुस्लिम में मस्त हैं.

  • इस साल बेरोजगारों की संख्या में 25 लाख का होगा इजाफा : आईएलओ

    इस साल बेरोजगारों की संख्या में 25 लाख का होगा इजाफा : आईएलओ

    सोमवार को जारी हुई 'वर्ल्ड इंप्लॉयमेंट एंड सोशल आउटलुक (डब्ल्यूईएसओ) : ट्रेंड्स 2020' रिपोर्ट के अनुसार, दुनियाभर में लगभग आधा अरब लोग जितने घंटे काम करना चाहते हैं, उससे कम घंटों तक वैतनिक काम कर रहे हैं, या कह सकते हैं उन्हें पर्याप्त रूप से वैतनिक काम नहीं मिल रहा है.

  • प्रकाश राज ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- तीन हजार करोड़ रुपये की प्रतिमाओं की जरूरत नहीं है बल्कि...

    प्रकाश राज ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- तीन हजार करोड़ रुपये की प्रतिमाओं की जरूरत नहीं है बल्कि...

    प्रकाश राज (Prakash Raj) ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizenship) को लेकर निशाना साधा है.

  • मुझे यूपी के 69000 पदों के चार लाख उम्मीदवारों के पत्र का इंतज़ार है

    मुझे यूपी के 69000 पदों के चार लाख उम्मीदवारों के पत्र का इंतज़ार है

    मुझे सांप्रदायिक नौजवानों की जमात का हीरो नहीं बनना है. मैं ज़ीरो ठीक हूं. मैं जानता हूं कि 69000 शिक्षक भर्ती पद के सवा चार लाख उम्मीदवारों में से ज़्यादातर घोर कम्युनल होंगे. फिर भी ये उम्र में मुझसे छोटे हैं और मैं इनको ना नहीं कह पाता.

  • योगी जी युवाओं पर बिल्कुल ध्यान न दें, परीक्षा बंद कर दें, नौकरी भी

    योगी जी युवाओं पर बिल्कुल ध्यान न दें, परीक्षा बंद कर दें, नौकरी भी

    आखिर किस लहज़े में लिखा जाए कि सरकार युवाओं की सुनें. यूपी का युवा रात को व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी में जेएनयू और दीपिका की फ़र्ज़ी बातें पढ़कर सोता है. जागता है तो रवीश कुमार याद आता है. फिर सैकड़ों मैसेज आने लगते हैं लेकिन दोपहर बाद बंद हो जाता है. आईटी सेल को हिन्दू-मुस्लिम का डोज़ बढ़ा देना चाहिए. अगर मुसलमानों की आबादी वाले पोस्ट बढ़ा दिए जाएं तो युवा दस साल और बेरोजगार रहने के लिए तैयार हो सकते हैं. बल्कि आबादी नियंत्रण के नाम पर जो बोगस क़ानून का प्रोपेगैंडा रचा जा रहा है उससे यूपी या किसी भी हिन्दी प्रदेश के युवाओं को फंसाकर बेरोज़गार रखा जा सकता है. सारे मंत्री इसी पर लेक्चर दें, देखिए लोग कैसे नशे में झूमते हैं. इसमें आरक्षण का भूत भी अचूक काम करेगा.

  • NDTV से बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- देश को CAA की जरूरत नहीं, रोजगार पर दें ध्यान

    NDTV से बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- देश को CAA की जरूरत नहीं, रोजगार पर दें ध्यान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने टाउनहॉल में कहा कि नागरिकता कानून (CAA) का मुद्दा हिंदू-मुस्लिम का नहीं है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस बिल को लाने की जरूरत ही नहीं थी.

  • Exclusive: सरकारी आंकड़े ने खोली बेरोजगारी की पोल, किसी राज्य में शून्य तो कहीं 216 लोगों को मिली नौकरी

    Exclusive: सरकारी आंकड़े ने खोली बेरोजगारी की पोल, किसी राज्य में शून्य तो कहीं 216 लोगों को मिली नौकरी

    प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP) के तहत 31 अक्टूबर तक त्रिपुरा में एक भी शख़्स को नौकरी नहीं मिली. तो वहीं, केरल में सिर्फ 72, जम्मू-कश्मीर में 216, गुजरात में 264, तेलंगाना में 256, राजस्थान में 312 और दिल्ली में कुल 368 लोगों को ही नौकरी मिल पाई.

  • देश में शहरी बेरोजगारी दर 2019 में घटकर 9.3 प्रतिशत रही

    देश में शहरी बेरोजगारी दर 2019 में घटकर 9.3 प्रतिशत रही

    देश में शहरी बेरोजगारी की दर जनवरी-मार्च 2019 की अवधि में घटकर 9.3 प्रतिशत रही. जबकि अप्रैल-जून 2018 में यह 9.8 प्रतिशत पर थी. सरकार द्वारा शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में यह बात सामने आयी है. इन आधिकारिक आंकड़ों में तुलना करने के लिए जनवरी-मार्च 2018 की अवधि के आंकड़े नहीं जारी किए गए हैं. सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने अपनी त्रैमासिक सूचना में जनवरी-मार्च 2019 के आंकड़े जारी किए हैं.

12345»

Advertisement

 

Unemployment वीडियो

Unemployment से जुड़े अन्य वीडियो »