फर्स्ट डेट पर भूलकर भी न ऑर्डर करें ये 5 तरह के डिश वर्ना...

फर्स्ट डेट पर भूलकर भी न ऑर्डर करें ये 5 तरह के डिश वर्ना...

प्रतीकात्मक तस्वीर

फर्स्ट इंप्रेशन इज़ लास्ट इंप्रेशन

फर्स्ट डेट को लेकर सभी नर्वस होते हैं, फिर चाहे वो अपने डेट को कितनी भी अच्छी तरह क्यों न जानते हों। अपने कपड़ों से लेकर लुक तक, बातचीत से लेकर हाव-भाव तक को लेकर हम इतने टेंशन में होते हैं कि बाकायदा इन सबकी रिहर्सल तक कर लेते हैं।

इन सबके अलावा डेटिंग से जुड़ा एक और ऐसा हिस्सा है, जिसे हम नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते। वो है खाना। जी हां, वो डेट की क्या जहां खाना-पीना न हो।

इसलिए पहली डेट पर अगर सामने वाले पर इंप्रेशन जमाना है और गलती से भी कोई गलती नहीं करने की ठान ली है, तो हमारी सलाह है कि आप 'उस' शाम खाने की ये 5 चीज़ें न ऑर्डर करें...

1.पत्तेदार सब्जियां
खुदपर मेहरबानी करके एक दिन के लिए अपने 'हेल्दी डायट' वाले मिशन को भूल जाइये। डेट के दौरान पालक, मिंट स्प्रिंग जैसी पत्तेदार सब्जियां ऑर्डर न करें। वर्ना ये आपके दांतों में फंस सकते हैं। इससे बात करने में आप खुद असहज महसूस करने लगेंगे।

2. स्पाइसी खाना
अगर अपनी डेट को 'ड्रामा फ्री' रखना चाहते हैं तो तीखा और मसालेदार खाने से परहेज़ करें। ऐसे पकवान का लुत्फ आप उन दोस्तों के साथ उठाएं जिन्हें एक अरसे से जानते हों। वर्ना फर्स्ट डेट पर तीखा खाना खाने के बाद आपका बैक टू बैक पानी पीना, आंखों से आंसू गिरना, तेज़ सांसे लेना सामने वाले को परेशान कर सकता है। अगर कुछ चटपटा खाने का दिल करे तो खाने में चिली फ्लेक्स या सॉस डाल लें। 

इन 5 मौकों पर लड़कियों से ज्यादा नर्वस होते हैं लड़के...
डेट बनाना है दिलचस्प और यादगार, तो  जरूर करें ये 5 काम
जिंदगी का ‘एक अच्छा लम्हा’ चाहिए, तो डेट पर न करें ये 5 काम

3. चीज़ बर्गर
एक तो पब्लिक प्लेस में सलीके से बर्गर खा लेना ही बड़ी बात है, ऊपर से उसमें चीज़ की फिलिंग हो, तो ज्यादा ध्यान लगाना पड़ता है। अब ज़ाहिर है, अगर आप सामने वाले से गुफ्तगू करने के बजाय बर्गर खाने पर ज्यादा फोकस करेंगे तो वो नाराज़ भी हो सकते हैं। ऐसा तो आप बिलकुल भी नहीं चाहेंगे। है न !
 


4. भारी भरकम नाम वाले डिश
रेस्त्रां में डेट के दौरान उन डिश को ऑर्डर करने से बचें जिनका नाम भारीभरकम हो या जिसके बारे में आप ठीक से जानते तक नहीं। एक्सपेरिमेंट और रिसर्च का काम आप डेट से पहले या बाद में करें, तो ही अच्छा होगा। वर्ना इंप्रेशन जमाने के चक्कर में लेने के देने पड़ जाएंगे। भूलकर भी अगर आपने ऐसी डिश ऑर्डर कर दी, तो आपके साथ 3-3 हादसे एक साथ हो सकते हैं। जैसे-
  • आप इस डिश का सही उच्चारण कर नहीं पाएंगे। अगर सामने वाले शख्स को उसका सही नाम पता होगा तो आपकी इमेज की वाट लगनी तय है।
  • हो सकता है डिश की शक्ल देखकर आप शौक में पड़ जाएं और सोचने लगें,'मंगाया क्या था, आया क्या, अब इसे खाएं कैसे?'
  • अमूमन ऐसे वज़नदार नाम वाले पकवान की कीमत भी ज्यादा ही होती है। तो जिस डिश का आप आनंद भी न ले सके, उसके लिए भी आपको बड़ी कीमत चकानी पड़ सकती है।

5.प्याज़/लहसुन
अब ये तो आप खुद ही समझ सकते हैं कि हम पहली डेट पर प्याज़ और लहसुन न खाने की सलाह क्यों दे रहे हैं। ज़ाहिर है, इन्हें खाने के बाद आपके मुंह से बदबू आएगी और सामने वाले को आपसे बात करने में दिलचस्पी नहीं रहेगी!


प्रपोज़ल टिप्स: बड़े पर्दे पर करें प्रपोज़ या 'उनके' फोन में सेट करें लव अलार्म, ये हैं टॉप 10 तरीके...
कमिटमेंट करने से पहले लड़कियों के मन में आते हैं ये 7 ख्याल
रिलेशनशिप प्रॉब्लम: इन वजहों से गलत पार्टनर चुन लेते हैं हम
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com